बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

नई दिल्ली : बैंकिंग सहायता के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक बैंकों में 28,615 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की सरकार की योजना के तहत यह राशि बैंक ऑफ इंडिया को उपलब्ध करायी जाएगी. बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दी गयी इस जानकारी में बताया गया है कि वित्त मंत्रालय ने 26 दिसंबर को उसे पूंजी डाले जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शेयरों के तरजीही आवंटन के जरिए ये पूंजी डाली जाएगी.

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

इतने करोड़ रूपये दिए जा सकते है 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्रों के सात बैंकों में पुनर्पूंजीकरण बॉन्ड के जरिए 28,615 करोड़ रुपए डालने का निर्णय किया है. सरकार ने चालू वित्त वर्ष के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 65,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की घोषणा की थी. इसमें से 23,000 करोड़ रुपए पहले ही वितरित किए जा चुके हैं जबकि शेष 42,000 करोड़ रुपए की पूंजी अभी उपलब्ध कराई जानी है.

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

अतिरिक्त पूंजी डालेगी सरकार 

जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस माह की शुरुआत में बताया था कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 41,000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त पूंजी डालेगी. यह राशि पहले घोषित राशि से अलग होगी. सरकार ने 20 दिसंबर को बैंकों में डालने के लिए 41,000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि के लिए संसद की मंजूरी मांगी है.

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

अब रामदेव की कंपनी को किसानों के साथ बांटना होगा मुनाफा, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -