घाटे में चल रही एयर इंडिया करेगी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स की भर्ती, 24 लाख का होगा पैकेज
घाटे में चल रही एयर इंडिया करेगी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स की भर्ती, 24 लाख का होगा पैकेज
Share:

नई दिल्ली: घाटे से बेहाल चल रही सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया 10 एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर्स की नियुक्ति करने जा रही है। एग्जिक्यूटिव निदेशक, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के बाद कंपनी में दूसरी सबसे बड़ी पोस्ट है। पिछले दो सप्ताह में एयर इंडिया इंटरव्यू के दो राउंड ले चुका है। इस पद पर नियुक्त होने वाले हर व्यक्ति को दो लाख रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी।

एक अधिकारी ने बताया है कि एयर इंडिया का जहां एक ओर सरकार विनिवेश करने की तैयारी में है, और कर्मचारियों को वेतन देने के लिए रकम नहीं है, वहां पर इस पोस्ट के लिए इंटरव्यू होना आश्चर्य पैदा करता है। यह पद करीब दो साल से रिक्त चल रहे हैं। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि यदि इन पदों पर नियुक्ति भी नहीं होती है, तो भी इससे एयर इंडिया के परिचालन पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा, एयर इंडिया में कई सारे जनरल मैनेजर, क्षेत्रीय निदेशकों के पास अतिरिक्त चार्ज है, जिसको एग्जिक्यूटिव निदेशक की आवश्यकता महसूस नहीं होती है।

एयर इंडिया में 20 एग्जिक्यूटिव निदेशकों के पद है, जिनमें से छह को सेवानिवृत्त होने के बाद फिर से रख लिया गया था। इन नई नियुक्तियों के बाद यह तादाद 30 हो जाएगी। इससे कंपनी पर वार्षिक 7,20,00,000 का अतिरिक्त भार पड़ेगा। यह सिर्फ सैलरी की गणना है। निदेशकों को इसके अलावा घर, कार और ड्राइवर भी कंपनी की ओर से मिला था।

रिलीज़ हुआ 'Street Dancer 3D' का नया गाना, 'गर्मी' में रोमांस करते नज़र आए वरुण और नोरा

Dabanng 3 Box Office: सिनेमाघरों में दबंग खान का जलवा बरकरार, 6 दिनों में पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा

Good Newwz Movie Review: हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगी अक्षय-करीना की गुड न्यूज़, बेहद दिलचस्प है कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -