इजराइल में फंसे भारतीयों के लिए राहत भरी खबर, एयर इंडिया कराएगा घर वापसी

येरुसलम: कोरोना महामारी के बीच इजराइल में फंसे अनेक भारतीयों को इस खबर से काफी सुकून मिला है कि एयर इंडिया का एक विशेष फ्लाइट 25 मई को यहां फंसे भारतीयों को लेकर जाएगी। भारत सरकार ने सात मई को 'वंदे भारत मिशन' का आगाज़ किया था, जिसके तहत कोरोना वायरस की वजह से बंद के दौरान विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाया जा रहा है।

मिशन के प्रथम चरण के तहत खाड़ी देशों और अमेरिका, ब्रिटेन, फिलीपीन, बांग्लादेश, मलयेशिया और मालदीव आदि से कुल 6,527 भारतीयों की घर वापसी कराइ गई है। एयर इंडिया के कंट्री मैनेजर पंकज तिवारी ने कहा कि, एयर इंडिया ने इजराइल में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए 25 मई को दिल्ली से तेल अवीव और तेल अवीव से दिल्ली के लिए फ्लाइट के परिचालन की योजना बनाई है और हम सरकार द्वारा तय नियमों को पूरा करने को प्रतिबद्ध हैं, मसलन इस बात का शपथपत्र देना कि लोग अनिवार्य क्वारंटाइन में रहेंगे।

उन्होंने कहा कि, हम उन इजराइल वासियों को भी यहां लौटने का प्रस्ताव देंगे जो इस वक़्त भारत में हैं और वापस जाना चाहते हैं। तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने 15 मई को ऐलान किया था कि वह यहां से लौटने के इच्छुक फंसे हुए भारतीय नागरिकों की वापसी की संभावना के बारे में विचार कर रहा है, जो कोरोना महामारी के कारण लगी अंतरराष्ट्रीय यात्रा पाबंदियों के चलते पहले नहीं जा सके।

इस राज्य में काल बना भयानक तूफान, कई लोग हुए घायल

मजदूरों की दुर्दशा से चिंतित है कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

गुजरात में अब तक का सबसे बड़ा ​कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आया सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -