बरती ईमानदारी तो मिला प्रमोशन का ईनाम !
बरती ईमानदारी तो मिला प्रमोशन का ईनाम !
Share:

नई दिल्ली : विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने एक अनूठी पहल प्रस्तुत की है। जिसमें कर्मचारी को ईमानदारी के लिए आउट आॅफ टर्न प्रमोशन प्रदान किया गया है। दरअसल कंपनी के सुरक्षा विभाग में काम करने वाले सुभाष चंदेर, ने यात्रियों की ऐसी सामग्रियों को लौटाया है जो कि विमान में छूट गए थे। गौरतलब है कि हाॅन्ग काॅन्ग से एक विमान 13 जून को पहुंचा था। जांच के दौरान सुभाष को विमान में 5 लाख रूपए की विदेशी मुद्रा से भरा एक पैकेट मिला, इस पैकेट को यात्री को लौटा दिया गया।

दरअसल 25 अगस्त वर्ष 2003 को भोपाल से सऊदी अरब जाने वाले यात्री के सोने के आभूषण विमान में ही रह गए। यात्री का ध्यान इस ओर नहीं गया और वह फ्लाईट से उतर गया। मगर यात्रियों के जाने के बाद जब विमान को जांचा गया और वे आभूषण सुभाष को मिले तो उसने फ्लाईट के अन्य अधिकारियों और एयरपोर्ट अथाॅरिटी के माध्यम से इन आभूषणों को वापस लौटा दिया।

इस मामले में एयर इंडिया के अधिकारी द्वारा कहा गया कि इस तरह के कई मसले हैं जिन पर सुभाष ने यात्रियों के कीमती सामान को वापस लौटाया है। उनकी इमानदारी से विमानन कंपनी प्रसन्न हो गई और उन्होंने सुभाष को पदोन्नत कर दिया। अब वे रैंक आॅफ आॅफिसर के दायरे में आ गए हैं।

एयर इंडिया को सत्र 2015-16 में 100 करोड़ रुपये के परिचालन मुनाफे की उम्मीद

एयर इंडिया में 961 पदों पर होगी भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -