एयर इंडिया को सत्र 2015-16 में 100 करोड़ रुपये के परिचालन मुनाफे की उम्मीद
एयर इंडिया को सत्र 2015-16 में 100 करोड़ रुपये के परिचालन मुनाफे की उम्मीद
Share:

एक लंबे समय से अत्याधिक कर्ज के बोझ को झेल रही यह सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को पिछले वित्तवर्ष में 100 करोड़ रुपये का परिचालन मुनाफा होने की उम्मीद जताई है. जबकि बताया जा रहा है की चालू वित्तवर्ष में उसका परिचालन लाभ 700 करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद व्यक्त की गई है.

एयर इंडिया को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में एयर इंडिया की हालात में सुधार की बात कही है.

इस वित्तवर्ष 2015-16 के आंकड़ों का अंकेक्षण को अंतिम रूप दिया जा रहा है वहीं वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है,कि ''हमें विगत वित्तवर्ष में 100 करोड़ रुपये का परिचालन मुनाफा होने की पूरी उम्मीद है जिसका मुख्य कारण ईंधन को बताया जा रहा है बताया जा रहा है की ईंधन की कम कीमत के साथ कार्यप्रदर्शन में सुधार होना है. चालू वित्तवर्ष की समाप्ति पर हमारा अनुमान है कि यह आंकड़ा बढ़कर 700-800 करोड़ रुपये हो जायेगा.

कल स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर में भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने इस प्रमुख सार्वजनिक उपक्रम के कार्य प्रदर्शन में बदलाव के बारे में कहा,आज मैं पूरे संतोष के साथ कह सकता हूं कि घाटे में चलने के लिए जाने जाने वाले एयर इंडिया ने अपने परिचालन में सुधार किया है जिसके कारण उसे परिचालन मुनाफा होने जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -