एयर इंडिया ने बहाल की महामारी से पहले वाली सैलरी, कोरोना काल में कटने लगा था वेतन
एयर इंडिया ने बहाल की महामारी से पहले वाली सैलरी, कोरोना काल में कटने लगा था वेतन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के साथ ही अब विमानन क्षेत्र उबरने लगा है और एयर इंडिया अपने कर्मचारियों का वेतन चरणबद्ध तरीके से महामारी से पहले के स्तर पर बहाल कर रही है. मंगलवार को एयरलाइन के एक डाक्यूमेंट्स से यह जानकारी सामने आई है. बीते दो वर्षों में महामारी के चलते लागू पाबंदियों के कारण भारतीय विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है और देश में तमाम विमानन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की. 

एयर इंडिया के मंगलवार को जारी डॉक्यूमेंट के मुताबिक, महामारी शुरू होने के बाद पायलटों के उड़ान भत्ते, विशेष वेतन और वाइड बॉडी भत्ते में क्रमश: 35 फीसद, 40 फीसद और 40 फीसद की कटौती की गई थी. प्रपत्र के अनुसार, इस साल 1 अप्रैल से इन तीनों भत्तों को 20 फीसद, 25 फीसद और 25 फीसद बहाल किया जा रहा है. डॉक्यूमेंट के मुताबिक, केबिन क्रू सदस्यों के उड़ान भत्ते और वाइड बॉडी भत्ते में महामारी के दौरान क्रमश: 15 और 20 फीसद की कटौती की गई थी. प्रपत्र के अनुसार, इन दोनों भत्तों को 1 अप्रैल से क्रमश: 10 फीसद और 5 फीसद बहाल किया गया है. 

प्रपत्र में कहा गया है कि अधिकारियों और अन्य स्टाफ सदस्यों को दिए गए भत्तों में महामारी के दौरान क्रमश: 50 फीसद और 30 फीसद की कटौती की गई थी. अब अधिकारियों के भत्तों को 1 अप्रैल से 25 फीसद बहाल किया जा रहा है, वहीं अन्य स्टाफ सदस्यों के भत्तों को महामारी से पहले वाले स्तर पर लाया जा रहा है.

दिल्ली में जल्द बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया ? परिवहन मंत्री बोले- सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट

ग्रामीण भारत की उन्नति में अहम योगदान दे सकता है उद्यमियों का सशक्त सहयोग, अमूल और टाटा हैं उदाहरण

गांजा फूंकते हुए 'Elon Musk' की तस्वीर वायरल, बोले- ऐसे होगी Twitter की अगली बोर्ड मीटिंग!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -