दिल्ली में जल्द बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया ? परिवहन मंत्री बोले- सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट
दिल्ली में जल्द बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया ? परिवहन मंत्री बोले- सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: बीते एक महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा इजाफा हुआ है. वहीं CNG के भाव भी कई बार बढ़ाए जा चुके हैं. ऐसे में ऑटो रिक्शा चालकों के सामने भी रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गई है. दिल्ली में कई ऑटो चालक यूनियन ने किरायों में वृद्धि के लिए सरकार से मांग की है. दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि जल्दी ही इसके लिए परिवहन विभाग एक कमेटी का गठन करेगा और सभी मांगों को लेकर अपनी सिफारिशें सरकार को सौंपेगा.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने एक औपचारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण ऑटो टैक्सी यूनियन किराए पर पुनर्विचार करने की मांग कर रहे हैं, जिसे केजरीवाल सरकार अच्छी तरह समझती है और इसके लिए जल्दी ही परिवहन विभाग एक कमेटी का गठन करेगा और अपनी रिपोर्ट सरकार को देगा. परिवहन मंत्री के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा हैहै कि दिल्ली में जल्द ही ऑटो रिक्शा का किराया भी बढ़ सकता है, जिसका सीधा असर आम आदमी के जेब पर पड़ेगा.

बता दें कि सालों से दिल्ली में ऑटो-टैक्सी के किराए में इजाफा नहीं हुआ है, मगर पेट्रोल-डीजल और CNG की कीमतें बीते दिनों जिस तरह से बढ़ी हैं, उससे ऑटो टैक्सी चालकों के लिए भी समस्या खड़ी हो गई हैं. ऐसी महंगाई में जरूरतों को देखते हुए  ऑटो चालक यूनियन ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि किरायों पर पुनर्विचार किया जाए.

एक 'चिंगारी' से राख में तब्दील हो गई 225 एकड़ में खड़ी फसल, किसानों की मेहनत और कमाई दोनों 'भस्म'

तेज रफ़्तार कार ने फुटपाथ पर सो रहे मजदूर परिवार को रौंदा, 1 की मौत, 2 घायल

'न्यायपालिका पर काफी बोझ, अदालतों की संख्या बढ़ने पर ही न्याय संभव..', CJI एनवी रमण ने जताई चिंता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -