पसंदीदा महिला को-पायलट के साथ उड़ान भरने पर अड़ा एयर इंडिया का पायलट
पसंदीदा महिला को-पायलट के साथ उड़ान भरने पर अड़ा एयर इंडिया का पायलट
Share:

नई दिल्ली : एयर इंडिया के एक विमान को बुधवार को 2 घंटे तक महज इसीलिए रोककर रखना पड़ा क्योंकि उसके कमांडर विमान की उड़ान के लिए एक विशेष महिला को-पायलट लाने की जिद पर अड़ गया. विमान में उस समय 110 यात्री सवार थे.

यह मामला चेन्नई से तिरुवनंतपुरम के रास्ते माले जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में यह मामला सामने आया है. सूत्रों के अनुसार इस बीच कमांडर ने उच्च रक्तचाप की शिकायत भी की और उसका इलाज भी कराया गया. आप को बता दें कि कमांडर पिछले सप्ताह एयर इंडिया छोड़ चुका है और छह महीने की नोटिस अवधि में सेवाएं दे रहा है.

सूत्रों के मुताबिक कमांडर ने मंगलवार को रोस्टर विभाग से कहा था कि बुधवार के लिए उड़ान संख्या एआई 263-264 में उसके साथ उसी महिला अधिकारी को तैनात किया जाए, जिसे वह अपने साथ चाहता है. हालांकि रोस्टर विभाग ने उसे सूचित किया कि उसकी मांग नहीं मानी जा सकती क्योंकि महिला का पहले ही दिल्ली की उड़ान में जाना निर्धारित किया गया है. इसके बाद में कमांडर ने रोस्टर विभाग को फोन कर धमकी दी कि अगर उसी महिला पायलट को उसके साथ नहीं भेजा गया तो वह बीमार होने की रिपोर्ट करेगा.

इसके बाद भी जब रोस्टर विभाग ने उसकी बात नहीं मानी तो उसने मंगलवार को बीमार होने की बात कही. लेकिन बुधवार सुबह जब वह विमान संचालित करने के लिए आया तो उसने फिर उसी महिला को-पायलट को बुलाने पर जोर दिया जिसकी वजह से एयरलाइन को उसकी पसंदीदा को-पायलट को बुलाना पड़ा. इसके कारण उड़ान में देरी हो गई और उड़ान सुबह 7 बजे की बजाय सुबह 9:13 पर रवाना हुई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -