ईंधन की आपूर्ति में रोक से विमान सेवा में किसी तरह की परेशानी से एयर इंडिया का इनकार
ईंधन की आपूर्ति  में रोक से विमान सेवा में किसी तरह की परेशानी से एयर इंडिया का इनकार
Share:

नई दिल्लीः कर्ज के बोझ तले दबे सरकारी क्षेत्र की विमान कंपनी एयर इंडिया को कुछ हवाई अड़्डों पर ईंधन की सप्लाई रोक दी गई है। यह कदम तेल कंपनियों ने बकाया न भुगतान करने को लेकर उठाया है। विमान कंपनी पर तीन तेल कंपनियों का 4500 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है, जिसे हवाई कंपनी ने बीते सात महीने से नहीं चुकाया है। ईंधन की सप्लाई रोके जाने पर एयर इंडिया के चेयरमैन ने कहा है कि फंड्स में कमी की वजह से कंपनी को तेल की सप्लाई रोकी गई है।

मगर इससे कंपनी की सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं। एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि एयर इंडिया को 90 दिन का क्रेडिट पीरियड मिलता है। आज की तारीख में ईंधन लेने पर उनको 21 नवंबर तक भुगतान करना होता है। लेकिन अभी सरकारी हवाई कंपनी ने 200 दिनों से किसी तरह का भुगतान नहीं किया है, जिससे यह कदम उठाना पड़ा। एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी, जो कि समुद्र में बूंद के समान है।

ईंधन की सप्लाई रोकने से पहले तीनों तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को एक हफ्ते पहले पत्र लिखा था, लेकिन इस पत्र का कोई जवाब नहीं मिला। तेल कंपनियों का तर्क है कि उनको सरकार से किसी भी तरह की वित्तीय मदद नहीं मिलती है, जबकि एयर इंडिया को सरकार से पूरी मदद मिलती है। तेल कंपनियों ने जिन हवाई अड्डों पर सप्लाई को रोक दिया है, उनमें रांची, मोहाली, पटना, विशाखापट्टनम, पुणे और कोच्चि शामिल हैं। इससे पहले भी तेल कंपनियों ने ईंधन की आपूर्ति रोक दी थी।

इस कंपनी में 49 प्रतिशत शेयर खरीदेगी अमेजन

ऑटो सेक्टर को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -