इस कंपनी में 49 प्रतिशत शेयर खरीदेगी अमेजन
इस कंपनी में 49 प्रतिशत शेयर खरीदेगी अमेजन
Share:

मुंबईः दुनिया की दिग्गज ई-कामर्स कमपनियों में शुमार अमेजन अपना विस्तार कर रही है। अमेजन ने फ्यूचर कूपंस में 49 प्रतिशत शेयर खरीदने का डील किया गै। किशोर बियानी के नेतृत्व वाले फ्यूचर कूपंस ने इस आशय की जानकारी दी। फिलहाल डील की वैल्यू नहीं बताई गयी है। मीडिया में छपे रिपोर्ट्स के अनुसार फ्यूचर कूपंस के जरिए अमेजन 1,500 करोड़ रुपये में फ्यूचर रिटेल के 3.58 फीसदी शेयर खरीदेगी।

बता दें कि फ्यूचर कूपंस, फ्यूचर रिटेल की प्रमोटर ग्रुप कंपनी है। बिग बाजार का संचालन फ्यूचर रिटेल के तहत ही किया जाता है। देशभर में इसके 1,600 स्टोर हैं। सीधे तौर पर फ्यूचर कूपंस के पास फ्यूचर रिटेल के शेयर नहीं हैं। मार्च में दो हजार करोड़ रुपये में फ्यूचर कूपंस ने फ्यूचर रिटेल के 3.96 करोड़ वारंट सब्सक्राइब किए थे। ये 18 महीने में कभी भी 7.3 फीसदी शेयरों में बदले जा सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो 500 करोड़ रुपये अप्रैल में जारी किए जा चुके हैं।

बाकी 1,500 करोड़ रुपये का भुगतान अमेजन करेगी। 1,500 करोड़ रुपये के बदले अमेजन को फ्यूचर रिटेल के 3.58 फीसदी शेयर मिलेंगे। अमेजन बीते कई महीने से फ्यूचर रिटेल में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बात कर रही थी। फरवरी में एफडीआई के नियमों में बदलाव होने की वजह से फ्यूचर कूपंस के जरिए निवेश का रास्ता अपनाना पड़ा। अमेजन ने अभी कुछ दिन पहले ही हैदराबाद में अपना सबसे बड़ा दफ्तर खोला है। 

पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -