हवा में उड़ते प्लेन में अचानक भड़क उठी आग... अटक गई यात्रियों की साँसे और फिर...
हवा में उड़ते प्लेन में अचानक भड़क उठी आग... अटक गई यात्रियों की साँसे और फिर...
Share:

बीजिंग: एयर फ्रांस (Air France) के एक विमान में आग लगने के बाद शनिवार को बीजिंग (Beijing) में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर फ्रांस की फ्लाइट नंबर AF393 (बीजिंग-पेरिस) में आग लगने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए बीजिंग लौटा. रिपोर्ट के अनुसार, विमान ने बीजिंग कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार तड़के उड़ान भरी और कुछ घंटे बाद ही उसके पिछले हिस्से में एक जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसके बाद विमान के अंदर से काला धुंआ निकलने लगा.

बताया गया है कि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. विमान में मौजूद यात्रियों द्वारा लिए गए तस्वीरों से पता चलता है कि फ्लाइट की कुछ सीटों को नुकसान पहुंचा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि एयर फ्रांस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि विमान ने बीजिंग ने इमरजेंसी लैंडिंग की है. इसने बताया कि उड़ान भरने के 14 मिनट बाद विमान में लगी आग के कारण पेरिस जा रहे विमान ने बीजिंग में इमरजेंसी लैंडिंग की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन ने कहा है कि इसके क्रू मेंबर्स ने विमान के अंदर टेक्निकल खामी का पता लगाया है.

इससे पहले, मार्च में पेरिस से नई दिल्ली आ रही फ्लाइट को बुल्गारिया के सोफिया एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. एक भारतीय यात्री द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के कारण विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई थी. इस शख्स को लैंडिंग के फ़ौरन बाद प्लेन से नीचे उतारा गया और फिर विमान सेफ्टी को खतरे में डालने की धाराएं लगाई गईं. बताया गया कि भारतीय यात्री को सोफिया में 72 घंटों तक कस्टडी में भी रखा गया था. सोफिया सिटी अभियोजक इलियाना किरिलोवा ने कहा कि यात्री को हिरासत में लेने के बाद विमान ने फिर से अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी थी.

खुशखबरी! LPG सिलेंडर की बुकिंग पर बंपर ऑफर, मिल रहा है 2500 रुपये से अधिक का फायदा

टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -