टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), एक प्रमुख वैश्विक आईटी सेवा, परामर्श और व्यावसायिक समाधान संगठन, ने कोच्चि में एक इनोवेशन पार्क स्थापित करने के लिए 690 करोड़ रुपये का निवेश करने पर सहमति व्यक्त की है। TCS ने एक बयान में कहा कि राज्य सरकार ने कथित तौर पर KINFRA इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर, कक्कानाड, कोच्चि में इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर और IT/ITES के लिए एक इकाई स्थापित करने के लिए TCS लिमिटेड को 36.84 एकड़ भूमि आवंटित की है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उद्योग मंत्री पी राजीव की उपस्थिति में शुक्रवार को यहां इस संबंध में एक समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। KINFRA के प्रबंध निदेशक संतोष कोशी थॉमस और TCS केरल के उपाध्यक्ष दिनेश पी थंपी ने MoU पर हस्ताक्षर किए।

TCS Ltd का इरादा 698 करोड़ रुपये के निवेश के साथ KINFRA इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर, कक्कानाड में 36.84 एकड़ भूमि के क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर और IT / ITES के लिए एक परिसर संचालित करना है और चरणबद्ध तरीके से लगभग 10,000 कर्मचारियों को समायोजित करेगा। विज्ञप्ति ने कहा। प्रस्तावित परियोजना का नाम टीसीएस इनोवेशन पार्क रखा जाएगा। बयान में कहा गया है कि पहले चरण के वित्तीय वर्ष 2023-24 में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। एक बार जब परिसर पूरी तरह से चालू हो जाता है, तो इसमें चरणबद्ध तरीके से 10,000 कर्मचारियों को पूरा करने की क्षमता होगी। उन्होंने कहा कि पार्क 16 लाख वर्ग फुट के कुल निर्मित क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि परिसर के विकास के दूसरे चरण की योजना बाद में बनाई जाएगी।

सीएम अमरिंदर की कुर्सी को ख़तरा, आज होगी अहम बैठक

फिर तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 35 हजार से अधिक मामले आए सामने

प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ शुरू की बातचीत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -