Air Canada का बड़ा एलान, महामारी के चलते करेगा यह काम
Air Canada का बड़ा एलान, महामारी के चलते करेगा यह काम
Share:

मॉनट्रियल: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 88000 से अधिक हो चुकी है. वहीं इस वायरस के कारण अर्थव्यवस्था और कई कर्मचारियों की नौकरी दाव पर लग गयी है. जंहा एयरलाइन ने कहा कि जिन 16,500 कर्मचारियों को एयर कनाडा ने नौकरी से निकाला दिया था, अब उन्हें कोरोना वायरस महामारी के कारण सरकार द्वारा लाए गए राहत पैकेज के अंतर्गत वापस नौकरी पर रखा जाएगा. प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने दैनिक समाचार सम्मेलन के दौरान कंपनियों के राजस्व पर बात की थी. जानकरी के लिए हम बता दें कि एयर कनाडा ने 30 मार्च को अपने कनाडा स्थित कार्यबल 36000 को लगभग आधा कर दिया था. ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि कोरोना वायरस के कारण देश में यात्रा प्रतिबंधों के लागू होने के बाद देश में 90 फीसद से अधिक व्यापार अचानक ठप पड़ गया और लोगों ने उड़ान भरना बंद कर दिया था.

मिली जानकारी के अनुसार सरकार 6 जून तक 75 फीसद हार्ड-हिट कंपनियों के वेतन का भुगतान करेगी. एयर कनाडा ने कहा कि 'सीईडब्ल्यूएस' राहत पैकेज के तहत यह उन लोगों को वापस लाया जाएगा, जिन्हें निकाल दिया गया था. बता दें कि निकाले गए कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ था. अब जहां सरकार के इस पैकेज के बाद उन्हें राहत मिलेगी. एयर कनाडा ने घोषणा की थी कि वह अस्थायी रूप से अपने कर्मचारियों की छटनी करेगा. इसके साथ ही अपनी गतिविधियों को 90 फीसद तक कम कर देगा. एयरलाइन्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि एयर कनाडा के इस कदम का प्रभाव 3 अप्रैल से 15200 कर्मचरियों और 1300 प्रबंधकों पर पड़ेगा.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एयर कनाडा के अध्यक्ष कैलिन रोविनेस्कु ने बयान में कहा था, 'COVID-19 महामारी की अप्रत्याशित सीमा और अवधि के लिए महत्वपूर्ण समग्र प्रतिक्रिया की आवश्यकता है. इस तरह से कर्मचारियों को छुट्टी देना बहुत ही पीड़ादायक है पर हमे यह निर्णय लेना होगा क्योंकि कुछ समय तक हमें छोटे स्तर पर अपनी सेवाएं देनी होगी.' उल्लेखनीय है कि एहतियात के तौर पर एयर कनाडा ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसमें अमेरिका भी शामिल है. 31 मार्च तक कनाडा में 62 में से अब 40 एयरपोर्ट काम कर रहे थे. इसके अलावा कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन, एयर ट्रांसेट, जिसे एयर कनाडा द्वारा अधिग्रहित किया जा रहा है, ने भी यह घोषणा की थी कि वह अप्रैल की शुरुआत में लगभग 2,000 उड़ान परिचारकों को हटा देगी.

क्या WHO की फंडिंग रोक देगा अमेरिका ? ट्रम्प बोले - 'अब बढ़ चुके हैं कदम'

आखिर 'कोरोना' से खुद क्यों नहीं मरता चमगादड़ ?

कोरोना: अमेरिका की हालत बेहद दयनीय, हुई इतनी मौतें कि दफ़नाने को नहीं बची जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -