अगर इस्लाम 'शांति' का मजहब, तो नूपुर शर्मा को 'फांसी' की जिद क्यों ?
अगर इस्लाम 'शांति' का मजहब, तो नूपुर शर्मा को 'फांसी' की जिद क्यों ?
Share:

मुंबई: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अपने एक बयान के बाद लगातार हत्या और बलात्कार की धमकियां मिल रहीं हैं। हालांकि, नूपुर अपने बयान के लिए माफ़ी भी मांग चुकी हैं और उन पर निलंबन की कार्रवाई भी हो चुकी है। नूपुर ने अपनी सफाई में कहा है कि, लगातार अपने आराध्य महादेव का अपमान होते देख उनका आक्रोश फट पड़ा और उन्होंने पैगम्बर पर टिप्पणी कर दी। लेकिन, इसके बाद भी इस्लामी कट्टरपंथी मानने को तैयार नहीं हैं। कल जुमे (10 जून) के दिन भी देशभर में मुस्लिम भीड़ ने पथराव, आगज़नी और हिंसा की थी। वहीं, इन आम मुसलमानों को भड़काने का काम कर रहे हैं राजनेता, जिसमे अब इम्त्याज़ जलील का नाम भी जुड़ गया है।   

महाराष्ट्र के AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने खुद जज बनते हुए कहा है कि नूपुर शर्मा को फाँसी पर लटका दिया जाना चाहिए। भाजपा पहले ही नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के आरोप लगने के बाद सस्पेंड कर चुकी है। इम्तियाज जलील ने इसके साथ ही इस्लाम को एक शांतिपूर्ण मजहब भी कहा है। जलील ने कहा कि यदि नूपुर शर्मा को आसानी से जाने दिया गया, तो इस तरह की चीजें कभी नहीं रुकेंगी। AIMIM नेता का कहना है कि लोग आक्रोशित हैं और कानून को उन सबके विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए, जो किसी बी धर्म/मजहब के खिलाफ ऐसी टिप्पणी करते हैं। हालाँकि, इस दौरान इम्त्याज़ जलील ने कई हफ़्तों तक सोशल मीडिया में शिवलिंग का लगातार मजाक बनाने वालों पर एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि, 'इस्लाम अमन और शांति का मजहब है, यकीनन लोगों में आक्रोश है। किसी भी जाति-धर्म, गुरु या नबी के खिलाफ कोई कुछ बोलता है तो कार्रवाई होनी चाहिए।' यहाँ, जलील एक तरफ तो इस्लाम को शांति का मजहब बता रहे हैं, वहीँ अपने किए की माफ़ी मांग लेने वाली एक महिला को फांसी पर लटकाने के लिए लोगों को भड़का भी रहे हैं। 

जलील ने दावा किया कि नूपुर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है और केवल पार्टी से निकाल दिया जाना कार्रवाई नहीं है। इसके साथ ही वे NDTV में पत्रकार भी रह चुके हैं। अब उनके नूपुर शर्मा को फांसी देने वाले बयान से पाठकगण समझ सकते हैं कि वो कैसे पत्रकार रहे होंगे। फिलहाल, AIMIM ने उन्हें महाराष्ट्र में पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना रखा है।  

MP का एक ग्राम पंचायत ऐसा भी, जहां 32 साल से नहीं हुए चुनाव, जानिए क्यों?

पूरे बिहार में आज मनेगा जश्न, जगह-जगह होंगे कार्यक्रम

अर्श से फर्श पर कांग्रेस, 6 जुलाई के बाद हो जाएगी 'शुन्य' !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -