'हैदराबाद मुक्ति दिवस' सुनते ही भड़के ओवैसी, कहा- 'मुक्ति गलत शब्द है'
'हैदराबाद मुक्ति दिवस' सुनते ही भड़के ओवैसी, कहा- 'मुक्ति गलत शब्द है'
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद मुक्ति दिवस को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। जी दरअसल आज ओवैसी ने मुक्ति शब्द को गलत बताया है और इस पर आपत्ति जताई है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि, 'मुक्ति गलत शब्द है। हैदराबाद, भारत का अभिन्न अंग था और रहेगा। इसे एकीकरण दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए।' आप सभी को बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार की देर रात 'हैदराबाद मुक्ति दिवस' को मनाने के लिए पहुंचे हैं। जी हाँ और वह आज सुबह आठ बजे परेड ग्राउंड में आयोजित हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह में हिस्सा ले चुके हैं।

उन्होंने करीब 75 साल बाद यहां तिरंगा फहराकर हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह की शुरुआत कर दी है। आपको बता दें कि एआईएमआईएम प्रमुख ने क्रांतिकारी तुर्रेबाज खान और मौलवी अलाउद्दीन के बलिदान को भी याद किया। आपको बता दें कि इन दोनों क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। ऐसे में ओवैसी ने कहा कि, 'हैदराबाद रियासत में रहने वाले आम हिंदुओं और मुसलमानों ने लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष और गणतंत्र सरकार के तहत एकीकृत भारत की वकालत की थी।

कई रजवाड़ों का विलय निरंकुश शासकों से क्षेत्रों को स्वतंत्र कराने भर का नहीं था।' इसी के साथ ओवैसी ने आगे कहा कि, 'राष्ट्रवादी आंदोलन ने इन इलाकों के लोगों को आजाद भारत के अभिन्न अंग के रूप में देखा, इसलिए केवल मुक्ति शब्द का इस्तेमाल करने के बजाय राष्ट्रीय एकीकरण अधिक उचित शब्द होगा।'

हैदराबाद मुक्ति दिवस: परेड ग्राउंड पहुंचे अमित शाह, दी श्रद्धांजलि

इस राज्य में रद्द हुआ जॉनसन बेबी पाउडर का लाइसेंस, जानिए क्यों?

यूपी में पराली से 'प्रदूषण' नहीं, पैसा निकलेगा.., किसानों के लिए योगी सरकार ने बनाया मास्टरप्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -