अब AIIMS में इलाज कराना भी हुआ महंगा, प्राइवेट वार्ड में लगेगा 5% GST, इतना होगा चार्ज
अब AIIMS में इलाज कराना भी हुआ महंगा, प्राइवेट वार्ड में लगेगा 5% GST, इतना होगा चार्ज
Share:

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के प्राइवेट वार्ड में उपचार कराना अब और भी महंगा हो गया है। दरअसल, अब AIIMS के प्राइवेट वार्ड में पांच फीसद GST लागू करने का आदेश जारी हो चुका है। इसे बाद अब हर दिन मरीजों को 300 रुपये अत‍िरिक्त भुगतान करना होगा। इससे पहले मई में ही पहले डीलक्स रूम का किराया करीब डेढ़ से दोगुना कर दिया गया था। 

इसके दो महीने बाद एक बार फिर से डीलक्स रूम में उपचार कराना और महंगा कर दिया गया है। ये चार्ज अब 6300 रुपये प्रतिदिन होगा। इसे लेकर बुधवार को AIIMS प्रशासन की ओर से आदेश जारी करते हुए उसे नोट‍िफाई किया गया। अब 6000 रुपये वाले बेड पर 5 फीसद GST के बाद इसका किराया 300 रुपये की वृद्धि के साथ 6300 हो गया है। इससे पहले एक जून से बढ़े हुए शुल्क पर मरीज एडमिट किए जा रहे हैं। इससे मरीजों को पहले की तुलना में प्राइवेट वार्ड के लिए डेढ़ से दोगुना भुगतान करना पड़ रहा था। इस बढ़त को देखते हुए ही शायद AIIMS प्रशासन ने 19 मई को प्राइवेट वार्ड का शुल्क बढ़ाने और 300 रुपये तक की जांचें शुल्क मुफ्त करने का आदेश जारी किया था, जो लागू भी हो चुका था। 

बता दें कि AIIMS के प्राइवेट वार्ड में 288 बेड की सुविधा है। AIIMS प्रशासन ने मई में जारी किए गए आदेश में प्राइवेट वार्ड में बी श्रेणी के कमरे का शुल्क प्रतिदिन दो हजार रुपये से बढ़कर तीन हजार रुपये और डीलक्स श्रेणी के कमरे का शुल्क रोज़ाना 3000 रुपए से बढ़ाकर 6000 रुपये कर दिया था। जो अब एक बार फिर से 5 फीसद GST जोड़कर वसूला जाएगा। अब तक B श्रेणी के प्राइवेट वार्ड में एडमिट होने वाले मरीजों को 10 दिन के लिए अग्रिम शुल्क कुल 33,000 रुपये व डीलक्स श्रेणी के प्राइवेट वार्ड में भर्ती होने के लिए कुल 63,000 रुपये अग्रिम शुल्क जमा करना पड़ता था। 

'मैं इंदिरा की बहु, किसी से नहीं डरती..', ED की पूछताछ के बीच सोनिया का Video वायरल

अगले तीन दिनों तक जमकर भीगेगी दिल्ली, जानें मौसम विभाग का अपडेट

प्रधानमंत्री ने संसद की रणनीति पर चर्चा के लिए शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -