AIIMS की एंट्रेंस का रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के सात्विक ने किया टॉप
AIIMS की एंट्रेंस का रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के सात्विक ने किया टॉप
Share:

नई दिल्ली : ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा 2016 के परिणामों की मंगलवार शाम घोषणा कर दी गई। इस परीक्षा में हैदराबाद के सात्विक रेड्डी ने टॉप किया है। एम्स के सब डीन डॉ अशोक जरयाल ने बताया कि 29 मई को प्रवेश परीक्षा देश भर में आयोजित की गई थी।

जिसमें कुल 1,89,357 छात्रों ने भाग लिया था, लेकिन 7137 परीक्षार्थी ही पास हुए। यह परीक्षा हर साल देश के सात एम्स संस्थानों की 672 सीटों पर एडमिशन के लिए ली जाती है। जिसमें दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्ववर, जोधपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश शामिल है।

इस परीक्षा में सात्विक के बाद दूसरा स्थान निखिल बाजिया को मिला है। बाजिया ओबीसी कैटेगरी से है। डॉ जरयाल ने बताया कि काउंसलिंग की शुरुआत 4 जुलाई से की जाएगी, जो कई दौर में होगी। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र एम्स की वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जा कर देख सकते है।

एम्स ने परिणाम घोषित करने के लिए तारीख 14 जून तय की थी। इसमे सामन्य कैटेगरी के बच्चों के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 50 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 45 प्रतिशत औऱ एसटी-एससी के लिए 40 प्रतिशत तय की गई थी। रिजल्ट देखने के लिए छात्र को अपना आईडी, पासवर्ड, कैप्चा एंटर करना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -