AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मर्डेका कप फिर से शुरू करने के लिए किया ये काम
AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मर्डेका कप फिर से शुरू करने के लिए किया ये काम
Share:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मलेशियाई फुटबॉल महासंघ से मर्डेका कप को फिर से शुरू करने का आग्रह भी कर दिया है। इंडियन टीम इस प्रतियोगिता में 2 बार उपविजेता रही है। इस वर्ष  के शुरू में एआईएफएफ का अध्यक्ष पद संभालने वाले चौबे ने मलेशियाई फुटबॉल महासंघ इस प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने पर कार्य करने में लगा हुआ है।  मलेशिया मर्डेका कप का आयोजन कर रहा है। मलेशियाई फुटबॉल के प्रमुख दातो हाजी हमीदीन बिन हाजी मोहम्मद अमीन हैं। चौबे ने मीडिया से कहा,‘‘मलेशियाई फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष ने मुझसे कहा केवल टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने पर कार्य कर रहे हैं। पूरी संभावना है कि इसे अगले अवसर से शुरू किया जाने वाला है। यदि ऐसा होता है तो उन्होंने कहा कि भारत को इस में भाग लेने के लिए जरूर आमंत्रित किया जाने वाला है।''  

इसके पहले खबरें थी कि इंडिया के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी टीम की तैयारियों से संतुष्ट हैं और कह चुके हैं कि मेजबान टीम के विरुद्ध गोल करना कठिन होगा । यहां के कलिंगा स्टेडियम में अमेरिका के विरुद्ध एक अंक हासिल करना भी इंडिया टीम के लिए बड़ी उपलब्धि होने वाली है। अमेरिका उत्तरी एवं मध्य अमेरिका और कैरेबियाई इलाके (कोनकाकैफ) के विजेता के तौर पर इस टूर्नामेंट में पहुंचा है और टीम जीत के साथ आगाज करना चाह रही है। उसे पूरी तरह पता है कि इंडिया के विरुद्ध कोताही बरतने का उसे खामियाजा भुगतना पड़ सकता है क्योंकि ग्रुप में ब्राजील भी है। चारों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल खेलेंगी लिहाजा हर मैच बहुत  महत्वपूर्ण है। 

इंडियन टीम ने टूर्नामेंट से पहले इटली, नॉर्वे और स्पेन का दौरा किया है हालांकि उसने यूरोप और दक्षिण अमेरिका की मजबूत टीमों के विरुद्ध नहीं खेला है । डेनेरबी ने बोला है ,‘‘ अमेरिका का पलड़ा भारी होगा लेकिन कागजों पर । फुटबॉल 90 से 95 मिनट तक खेला जाता है और हम अमेरिका को मात दे सकते है। हमने फरवरी से बहुत पक्की तैयारी की है और हम इस टूर्नामेंट के लिये पूरी तरह से तैयार हैं ।'' दिन के अन्य मैचों में मोरक्को का सामना ब्राजील से जबकि चिली का न्यूजीलैंड से होगा । वहीं जर्मन टीम ग्रुप बी में नाइजीरिया से होने वाली है। 

पोलैंड के यान डूड़ा ने एमचैस रैपिड शतरंज में हासिल की जीत

T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आया आरोन फिंच का बयान, कहा- "यह बहुत बड़ी हार है..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -