अग्निपथ स्कीम ने दहलाया बिहार! प्रदर्शनकारियों ने रेल में लगाई आग, दहशत में आम लोग
अग्निपथ स्कीम ने दहलाया बिहार! प्रदर्शनकारियों ने रेल में लगाई आग, दहशत में आम लोग
Share:

पटना: सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना पर हंगामा बढ़ता ही जा रहा है। फिलहाल बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड एवं राजस्थान से विरोध की खबरें आ रही हैं। बिहार में सबसे अधिक उग्र प्रदर्शन हो रहा है। वहां एक स्थान पर ट्रेन में आग लगा दी गई। वहीं कई स्थानों पर आगजनी करके ट्रेन मार्ग-सड़क मार्ग को रोक दिया गया। इस बीच बिहार के छपरा में एक ट्रेन में भी आग लगा दी गई। इसके कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं, जिसमें स्टेशन पर खड़ी ट्रेन जलती नजर आ रही है।

वही इसके साथ ही बिहार के कैमूर जिले में विरोध की आग बढ़ती जा रही है। यहां भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर हजारों के आँकड़े में सेना की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों ने बवाल काटा। यहां भभुआ पटना इंटरसिटी ट्रेन के भीतर भी आग लगा दी गई। इस ट्रेन की सीट जल गई थी। वहीं आरा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया। यहां प्लेटफॉर्म नंबर चार के बुकिंग ऑफिस को तोड़ दिया गया। वहां हर ओर कांच के टुकड़े बिखरे नजर आए। यहां रेलवे की संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया गया है। रेलवे के अफसरों ने कहा कि वहां प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की तथा तोड़फोड़ की। यहां कुछ बाइकों, स्टॉल को ट्रैक पर फेंककर आग लगा दी गई है।

अग्निपथ योजना के विरोध में विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन सहरसा में भी जारी है। प्रातः से उग्र विद्यार्थियों का हुजूम सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहा है। उग्र विद्यार्थियों ने सहरसा रेलवे स्टेशन के पास सहरसा-मानसी रेल लाइन को पूर्ण रूप से बाधित कर दिया है। सभी विद्यार्थी रेल ट्रैक पर खड़े होकर प्रदर्शन तथा नारेबाजी कर रहे हैं। जिससे सहरसा से खुलने वाली सहरसा-नई दिल्ली सुपरस्टार वैशाली एक्सप्रेस, सहरसा - पटना राज्यरानी सुपरस्टार एक्सप्रेस, सहरसा से नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस घण्टों स्टेशन पर खड़ी है। वहीं दूसरी ट्रेन कई स्टेशन पर खड़ी है। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों की मांग है कि जबतक उनकी मांगे पूरी होगी यह आंदोलन जारी रहेगा।

जानना चाहते हैं 'अग्निपथ योजना' से जुड़े सभी जवाब ? भारतीय वायुसेना ने जारी किया FAQ

फिर से रची जा रही है हिंसा फैलाने की साजिश, महिलाओं को ढाल बना रहे है मुस्लिम कट्टरपंथी

बारिश से पहले बिजली ने मचाया कहर, एक साथ हुई 2 मौते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -