'भारतीय सेना का अपमान है अग्निपथ योजना, सत्ता मिलते ही ख़त्म करेंगे..', केरल में राहुल गांधी ने दोहराया अपना वादा
'भारतीय सेना का अपमान है अग्निपथ योजना, सत्ता मिलते ही ख़त्म करेंगे..', केरल में राहुल गांधी ने दोहराया अपना वादा
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनावी बांड योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और कहा कि वह सबसे बड़े भ्रष्टाचार घोटाले का बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं। कोझिकोड में एक रोड शो में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि आपने कल पीएम मोदी का इंटरव्यू देखा था या नहीं। मुझे नहीं पता कि आपने उनका चेहरा, उनकी आंखें देखी हैं या नहीं, वह ग्रह पर सबसे बड़े भ्रष्टाचार घोटाले का बचाव करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके माध्यम से भाजपा को भारत के व्यापारियों से हजारों करोड़ रुपये मिले हैं।''

उल्लेखनीय है कि, इंटरव्यू में, पीएम मोदी ने कहा था कि चुनावी बांड योजना का उद्देश्य चुनावों में काले धन पर अंकुश लगाना था और कहा कि विपक्ष आरोप लगाकर भागना चाहता है। पीएम मोदी ने कहा कि 'जब ईमानदारी से चिंतन होगा तो हर किसी को पछतावा होगा।' सुप्रीम कोर्ट ने इस साल फरवरी में चुनावी बांड योजना को रद्द कर दिया और कहा कि यह असंवैधानिक है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री का लक्ष्य लोगों को असली मुद्दों से भटकाना है। राहुल गांधी ने कहा कि "यही कारण है कि कभी-कभी आप उन्हें समुद्र के नीचे पूजा करते हुए देखेंगे, कभी-कभी वह भारत के लोगों से कहते हैं कि हम भारत में ओलंपिक लाएंगे। दूसरी बार वह कहेंगे कि हम एक आदमी को चंद्रमा पर भेजने जा रहे हैं। वह कभी महंगाई या बेरोज़गारी के बारे में बात नहीं करते हैं। वह देश के सबसे अमीर लोगों की रक्षा करते हैं और उनके बैंक ऋण माफ करते हैं।"

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा संविधान बदलने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि, "RSS और भाजपा भारत के संविधान को नष्ट करने और भारत के संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन संविधान को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।" इससे पहले आज, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अग्निपथ योजना भारतीय सेना का अपमान है और अगर लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया ब्लॉक सत्ता में आया तो इसे समाप्त कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, "अग्निपथ योजना भारतीय सेना और देश की रक्षा का सपना देखने वाले बहादुर युवाओं का अपमान है। यह भारतीय सेना की योजना नहीं है, बल्कि नरेंद्र मोदी के कार्यालय में बनाई गई योजना है जिसे सेना पर थोपा गया है। राहुल ने कहा कि, "हमारी सरकार बनते ही हम इस योजना को तुरंत खत्म कर देंगे और पुरानी स्थायी भर्ती प्रक्रिया को फिर से लागू करेंगे।" अग्निपथ योजना भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक भर्ती योजना है। इस योजना को अग्निपथ कहा जाता है और इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निवीरों के नाम से जाना जाएगा।

अग्निपथ योजना साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु वर्ग के युवाओं को चार साल के लिए भर्ती करने का प्रावधान करती है, जिसमें से 25 प्रतिशत को 15 और वर्षों के लिए बनाए रखने का प्रावधान है।

ओडिशा: फ्लाईओवर से नीचे जा गिरी यात्रियों से भरी बस, 5 लोगों की दुखद मौत, 38 घायल

बिहार में हुआ बड़ा हादसा, 7 लोगों की मौत

नवरात्री के दौरान दिल्ली के दो मंदिरों को गिराने का आदेश ! LG बोले- सांप्रदायिक तनाव फैलाना चाहती हैं आतिशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -