Twitter के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ब्लू टिक के लिए वसूलेंगे पैसे, जाने कीमत
Twitter के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ब्लू टिक के लिए वसूलेंगे पैसे, जाने कीमत
Share:

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के बाद अब Facebook और Instagram भी ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए पैसा चार्ज करने वाले हैं। मेटा (Meta) ने यूजर प्रोफाइल पर ब्लू बैज (Blue Badge) ऑफर करने के लिए प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने का ऐलान किया है। बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप तीनों की मूल कंपनी मेटा ही है। वेब पर ब्लू बैज के लिए सब्सक्रिप्शन 11.99 डॉलर हर महीने की दर से शुरू होगा। वहीं, IOS प्लेटफॉर्म्स पर यह ऑफर 14.99 डॉलर प्रति माह से आरम्भ होगा। इस सप्ताह पहली दफा यह सेवा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मिलना शुरू हो जाएगी।

सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स एक सरकारी ID के साथ अपनी प्रोफाइल वेरिफाइड कर सकेंगे। प्रोफाइल वेरिफिकेशन के साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम का सब्सक्रिप्शन बंडल धोखाधड़ी से अतिरिक्त सुरक्षा भी देगा। बता दें कि, इससे पहले Twitter ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लेकर आया था। भारत में ट्विटर यूजर्स को 'ब्लू टिक' पाने के लिए मोबाइल फोन के मंथली प्लान के तहत प्रति माह 900 रुपये का भुगतान करना होगा। Twitter ने वेब के लिए ट्विटर ब्लू का शुल्क 650 रुपये और मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए 900 रुपये निर्धारित किया है। ट्विटर ने कहा है कि मंजूरी मिलने के बाद वेरिफाइड फोन नंबर के साथ ब्लू के ग्राहकों को ब्लू टिक दिया जाएगा। ट्विटर ने वेब यूजर्स के लिए इयरली प्लान भी पेश किया है। इसमें उपभोक्ताओं को 6,800 रुपये देने होंगे।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से नई सब्सक्रिप्शन सर्विस की बात चल रही थी। हालांकि, मेटा ने अभी तक इस सर्विस के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी है। TechDroider के अनुसार, मेटा वेरिफाइड केवल प्रोफाइल को वेरिफाई करने के लिए उपलब्ध होगा, पेज के लिए नहीं। दावे का समर्थन करने के लिए शनिवार को टेक पोर्टल द्वारा ट्विटर पर एक कथित पॉलिसी पेज का स्क्रीनशॉट साझा किया गया था। इसमें लिखा था कि, 'आप अपनी प्रोफाइल के लिए वेरिफाइड बैज प्राप्त करने के लिए मेटा वेरिफाइड की सदस्यता ले सकते हैं। नोट: मेटा वेरिफाइड सिर्फ प्रोफाइल वेरिफाइड करने के लिए उपलब्ध है, पेज नहीं।'

iPhone 13 Pro Max का लग गया ढेर, मात्र 10 हजार रुपए में ला सकते है घर

घर में पड़ा भंगार AC भी देगा शिमला वाली ठंडक, आज ही कर दें ये काम

आज ही सीख लें सिम लगाने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -