5 सेट में जीत के बाद अब जोकोविच से होगा कड़ा मुकाबला
5 सेट में जीत के बाद अब जोकोविच से होगा कड़ा मुकाबला
Share:

रोलां गैरो पर ‘रा फा रा फा ' के शोर के मध्य अपने करियर का 112वां मैच खेल रहे राफेल नडाल ने 5 सेटों में जीत दर्ज करके साबित कर दिया कि उन्हें लाल बजरी का बादशाह किस लिए बोला जाता है। नडाल ने साढे 4 घंटे तक चले चौथे दौर के मुकाबले में फेलिक्स ओगर एलियास्सिमे को 3.6, 6.3, 6.2, 3.6, 6.3 से मात दे दी है। 

जीत के उपरांत उन्होंने बोला है कि ‘ईमानदारी से कहूं तो जब भी यहां खेलता हूं तो पता नहीं चलता कि क्या यह रोलां गैरो पर मेरा आखिरी मैच कहा जा रहा है। अब हालात ऐसे ही हो चुके है इसलिए मैं हर मैच का मजा लेना चाह रहा हूँ ।' अब क्वार्टर फाइनल में उनका सामना नोवाक जोकोविच के सतह होने वाला है। जोकोविच का नडाल के विरुद्ध कैरियर रिकॉर्ड 30.28 का है लेकिन फ्रेंच ओपन में नडाल ने उनके विरुद्ध 7 मैच जीते और दो हारे हैं। जोकोविच ने 15वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन को 6.1, 6.3, 6.3 से मात दे दी है। 

अन्य क्वार्टर फाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अलकाराज के साथ होने वाला है। ज्वेरेव ने क्वालीफायर बर्नाबे जपाटा मिरालेस को 7.6, 7.5, 6.3 से मात दे दी है। वहीं अलकाराज ने कारेन खाचानोव को 6.1, 6.4, 6.4 से हरा है। महिला वर्ग में 18 साल की कोको गॉ का सामना अमरीका की ही स्लोएने स्टीफेंस के साथ होने वाला है जबकि 2021 अमेरिकी ओपन उपविजेता कनाडा के लैला फर्नांडिज की टक्कर इटली की 59वीं रैंकिंग वाली मार्तिना ट्रेविसान के साथ होने वाला है। 

शेन वार्न को श्रद्धांजलि नहीं दे पाई संजू की टीम, 14 वर्षों बाद फिर ख़िताब से दूर रह गई राजस्थान

Asia Cup: भारत और मलेशिया के विरुद्ध रोमांचक मैच इतने अंको पर हुआ ड्रा

बिना एक गेंद फेंके भी आशीष नेहरा ने IPL में बना दिया 'महा' रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -