शेन वार्न को श्रद्धांजलि नहीं दे पाई संजू की टीम, 14 वर्षों बाद फिर ख़िताब से दूर रह गई राजस्थान
शेन वार्न को श्रद्धांजलि नहीं दे पाई संजू की टीम, 14 वर्षों बाद फिर ख़िताब से दूर रह गई राजस्थान
Share:

नई दिल्ली: संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) को रविवार रात गुजरात टाइटंस (GT) के हाथों IPL 2022 के फाइनल मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा। 14 वर्षों के वनवास के बाद फाइनल में पहुंची टीम ट्रॉफी से एक दम दूर रह गई, इसी के साथ टीम ट्रॉफी जीतकर पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि भी न दे सकी। बता दें कि राजस्थान IPL के पहले सीजन 2008 में वॉर्न की कप्तानी में चैंपियन बनी थी, लेकिन इसके बाद के सीजन में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में मैनेजमेंट ने एक बढ़िया टीम तैयार कर खिताब की उम्मीद लगाई थी, लेकिन फाइनल में मिली शिकस्त के बाद यह सपना अधूरा ही रह गया। 14 वर्षों बाद भी राजस्थान रॉयल्स का ट्रॉफी जीतने का वनवास जारी है।

IPL के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले 4 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न का देहांत हो गया था। वॉर्न के निधन की खबर ने राजस्थान की टीम को हिला कर रख दिया था, क्योंकि उन्ही की कप्तानी में टीम ने पहला खिताब जीता था। ऐसे में अब राजस्थान चाहती थी कि वह सीजन-15 का खिताब जीतकर वॉर्न को श्रद्धांजलि अर्पित करे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। बता दें कि, राजस्थान ने शेन वॉर्न के सम्मान में IPL 2022 का 45वां मैच खेला था, इस दौरान टीम ने वॉर्न के नाम की जर्सी पहनी थी।

बीते कई सीजन से अपने फैंस को मायूस कर रही राजस्थान ने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया।  बल्लेबाजी में जहां जोस बटलर के साथ बाकी के बैट्समैन भी धमाल मचा रहे थे, वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और पसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज़ लगातार विकेट चटका रहे थे। लीग स्टेज का अंत इस टीम ने 9 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रहते हुए किया। पहले क्वालीफायर में टीम को जरूर शिकस्त मिली, लेकिन दूसरे मौके पर उन्होंने फिर से बाउंस बैक कर फाइनल में एंट्री ली। इस साल संजू सैमसन की टीम ट्रॉफी से सिर्फ एक कदम दूर रह गई, लेकिन फैंस उम्मीद करेंगे की अगले सीजन भी टीम ऐसा ही प्रदर्शन कर ट्रॉफी अपने नाम करें।

Asia Cup: भारत और मलेशिया के विरुद्ध रोमांचक मैच इतने अंको पर हुआ ड्रा

बिना एक गेंद फेंके भी आशीष नेहरा ने IPL में बना दिया 'महा' रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

जो धोनी-कोहली न कर पाए वो 'शुभमन गिल' ने कर दिखाया, बने IPL इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -