बिना एक गेंद फेंके भी आशीष नेहरा ने IPL में बना दिया 'महा' रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली: विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ट्रॉफी कई भारतीय कप्तानों ने उठाई है, मगर IPL 2022 से पहले तक कोई ऐसा मुख्य कोच नहीं था, जिसने अपनी टीम को IPL चैंपियन बनाया हो। हालांकि, अब ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा के नाम दर्ज हो गया है, जो IPL 2022 में गुजरात टाइटन्स (GT) के हेड कोच थे और उनकी कोचिंग में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देकर खिताब अपने नाम किया। 

बता दें कि, IPL के इससे पहले 14 सीजन खेले गए थे और सभी सीजन में चैंपियन टीमों में विदेशी हेड कोच थे, जिनमें चार बार स्टीफन फ्लेमिंग का नाम है, जबकि तीन बार महेला जयवर्धने ने अपनी कोचिंग में टीम को IPL का खिताब जिताया है। वहीं, ट्रेवर बैलिस दो बार हेड कोच के रूप में ट्रॉफी जीत चुके हैं और एक-एक बार टॉम मूडी, रिकी पोंटिंग, जॉन राइट, डैरेन लेहमैन और शेन वॉर्न ने अपनी- अपनी टीमों को IPL चैंपियन बनाया है। 

वहीं, इस सूची में आशीष नेहरा एकमात्र भारतीय हैं, जिन्होंने अपनी टीम को IPL ट्रॉफी दिलवाई है। इसको लेकर जब हार्दिक पांड्या ने आशीष नेहरा को बताया कि वे इस ट्रॉफी को जीतने वाले पहले भारतीय कोच हैं, तो इस पर आशीष नेहरा का रिएक्शन था कि वे इस बात से अनजान हैं कि ऐसा कुछ है। उन्होंने ये भी बताया कि मैंने अभी तक ट्रॉफी से हाथ नहीं लगाया है और ये बात IPL 2022 के ट्रॉफी सेलिब्रेशन के बाद सामने आई है।  

जो धोनी-कोहली न कर पाए वो 'शुभमन गिल' ने कर दिखाया, बने IPL इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़

हार्दिक जहां, ट्रॉफी वहां... 2015 से IPL Final में यही रही है जीत की 'चाबी'

शिखर धवन पर उनके पिता ने ही बरसाए थप्पड़ और लातें, देखें Video और जानें क्या है वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -