केंद्र की फटकार के बाद सीएम अमरिंदर ने कबूला, बोले- हां, ऑक्सीजन की कमी से पंजाब में हुई मौत
केंद्र की फटकार के बाद सीएम अमरिंदर ने कबूला, बोले- हां, ऑक्सीजन की कमी से पंजाब में हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की किल्लत से होने वाली मौतों के बारे में गलत डेटा देने के लिए राज्यों को लताड़ लगाई है। COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान, यह कहा गया था कि मरने वालों की तादाद का एक बड़ी वजह से अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी है और अब सिर्फ एक ही राज्य उसी कारण से मृत्यु का दावा करता है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र के बयान के बाद स्वीकार किया कि राज्य ने शुरुआती चरणों में इस मुद्दे का सामना किया, जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई।

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि राज्य ने ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढ़ा दी है। सिंह ने कहा, “अमृतसर के एक निजी अस्पताल में शुरुआत में छह मौतें हुई थीं, जब ऑक्सीजन की कमी थी। बस इतना ही, ”समाचार एजेंसी के हवाले से। उन्होंने कहा, "हमने 70 टन ऑक्सीजन का उत्पादन किया और 300 टन की आवश्यकता थी। अब हम 400 टन ऑक्सीजन का उत्पादन करते हैं। अब कोई समस्या नहीं है।" कल स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रेस विज्ञप्ति में, संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा था, "अब तक की रिपोर्टों के अनुसार, एक राज्य ने हमें एक संदिग्ध मामले के बारे में सूचित किया था। जिन राज्यों ने हमें अब तक रिपोर्ट भेजी है, उन्होंने हमें यह नहीं बताया है कि उन्होंने विशेष रूप से ऑक्सीजन के कारण मौत की सूचना दी है।”

विशेष रूप से, संसद में, केंद्र ने कहा था कि ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत की सूचना नहीं है। स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने कहा था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और तदनुसार सभी राज्य / केंद्र शासित प्रदेश केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को नियमित आधार पर मामलों और मौतों की रिपोर्ट करते हैं।

यूएस डेमोक्रेट्स ने किया 3.5 ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना का अनावरण

नाबालिग पीड़िता की पहचान बताने पर राहुल गांधी के खिलाफ दायर याचिका पर इस दिन होगी सुनवाई

इस साल के अंत तक जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्ज दे पीएम मोदी- यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -