यूएस डेमोक्रेट्स ने किया 3.5 ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना का अनावरण
यूएस डेमोक्रेट्स ने किया 3.5 ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना का अनावरण
Share:

वाशिंगटन: यूएस डेमोक्रेट्स ने 3.5 ट्रिलियन डॉलर की बजट योजना को शुरू किया है, जिसका लक्ष्य बच्चों की देखभाल, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल तथा जलवायु नीति पर ध्यान केंद्रित करते हुए रिपब्लिकन समर्थन के बगैर राष्ट्रपति जो बाइडन के सामाजिक-खर्च के ज्यादातर एजेंडे को निर्धारित करना है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को सीनेट के बहुमत के नेता चक शूमर ने एक चिट्ठी में डेमोक्रेट्स को बताया कि कांग्रेस का उद्देश्य 15 सितंबर तक सदन के अगस्त के अवकाश से लौटने से पूर्व कानून लिखना है।

सीनेट के 50-50 के विभाजन के साथ, डेमोक्रेट्स को नरमपंथियों को रखना चाहिए, जो एजेंडा के तत्वों का विरोध कर सकते हैं तथा बजट सुलह के तौर पर जानी जाने वाली प्रक्रिया का इस्तेमाल करके बड़े स्तर पर खर्च करने वाले बिल को अनुमति दे सकते हैं। यह फैसला तब आया जब सीनेट ने तकरीबन 1 ट्रिलियन डॉलर के द्विदलीय बुनियादी ढांचे के बिल को पारित करने के नजदीक है तथा ऊपरी सदन ने सप्ताहांत में बिल को आगे बढ़ाने के लिए एक अहम प्रक्रियात्मक बाधा को दूर करने के लिए मतदान किया।

व्हाइट हाउस तथा सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने माहों की चर्चा के पश्चात् बुनियादी ढांचे के बिल पर एक समझौता किया, जिसमें बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर नए खर्च में 550 अरब डॉलर सम्मिलित हैं। बुनियादी ढांचे की चर्चा के साथ, शूमर तथा अन्य डेमोक्रेटिक नेता रिपब्लिकन समर्थन के बिना एक अलग बिल में 3.5 ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, इसे दो-ट्रैक रणनीति कहते हैं।

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -