दिल्ली मेट्रो : अब चेहरे रहेंगे बेनकाब
दिल्ली मेट्रो : अब चेहरे रहेंगे बेनकाब
Share:

नई दिल्ली : मेट्रो ट्रेन के राजेन्द्र प्लेस स्टेशन पर सोमवार को हुई लूट की वारदात के बाद सीआईएसएफ ने सुरक्षा के नए निर्देश जारी किये हैं जिसके तहत मेट्रो के यात्रियों को अब मफलर या मास्क से चेहरा ढंकने की अनुमति नहीं होगी. रैपिड रेल नेटवर्क को अधिक प्रभावी बनाने के लिए दो दर्जन स्टेशनों पर सुरक्षा क्षेत्र का विस्तार किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ गम्भीर रूप से बीमार लोगों को ही चेहरा नहीं ढंकने की अनुमति होगी.जांच के दौरान चेहरे पर लगा कवर हटाना होगा. हालाँकि यह उपाय पहले से ही थे लेकिन अब इसका सख्ती से पालन किया जाएगा. यह सुनिश्चित किया जाएगा की सुरक्षाकर्मी सभी चेहरे देख सके और चेहरे सीसीटीवी में कैद हो सके.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हुडा सिटी सेंटर, जहांगीरपुर लाइन,द्वारका सेक्टर 21,नोएडा सिटी सेंटरऔर वैशाली लाइन पर करीब दो दर्जन स्टेशनों पर सुरक्षा बढाकर क्षेत्र का विस्तार किया गया है. सशस्त्र पहरे के साथ पहले चरण में 24 स्टेशनों को नए सुरक्षा तन्त्र के तहत लाया जा रहा है. कई स्टेशनों पर शीशे की उंचाई को बढ़ाकर 6 फीट किया जा रहा है. पडोसी शहरों की सुरक्षा के लिए 5 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ एनसीआर के 150 स्टेशनों में यह व्यवस्था की जाएगी. बता दें की करीब 26 लाख लोग रोज रेपिड रेल नेट वर्क का इतेमाल करते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -