आज होगा शिवराज सरकार में कैबिनेट विभाग का बंटवारा, लंबे समय से हो रहा इंतजार
आज होगा शिवराज सरकार में कैबिनेट विभाग का बंटवारा, लंबे समय से हो रहा इंतजार
Share:

एमपी में भाजपा सरकार के कैबिनेट विस्तार के नौ दिन बाद आज विभागों का आवंटन होगा. प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इसकी सूचना दी थी. सीएम ने इस दौरान बताया कि, 'विभागों का आवंटन मेरा कर्तव्य है. आज के दिन  मैं ग्वालियर में हूं और कल आवंटन करूंगा.' वह इस समय कोविड-19 से निपटने के लिए तैयारियों का विशलेषण करने के लिए ग्वालियर स्मार्ट सिटी कमांड केंद्र पहुंचे थे.

रणबीर और नीतू कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर हुई वायरल, बेटी रिद्धिमा ने किया खुलासा

प्रदेश में भाजपा सरकार में शामिल होने वाले 28 मंत्रियों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दो जुलाई को भोपाल के राजभवन में पद और गोपनीयता की कसम दिलाई गई. बता दें कि यह भाजपा सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार था. इसके अलावा 23 मार्च को प्रदेश की सत्ता में वापस आने के बाद शिवराज गवर्नमेंट ने अप्रैल में पहली बार मंत्रीमंडल का फैलाव किया था. इस समय ​सिर्फ पांच मंत्री मंत्रिमंडल में सम्मिलित हुए थे.

10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे पायलट ! क्या 'कमलनाथ' जैसा होगा गहलोत सरकार का हाल ?

बता दे कि मत्रिमंडल विस्तार के बाद भी विभागों के बंटवारे में विलंब की वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों के लिए अच्छे विभागों की मांग तेज हो गई है. मंत्रिमंडल में 28 में से कम से कम 1  दर्जन सिंधिया के करीबी विधायक सम्मिलित हैं. जानकारी के मुताबिक सिंधिया अपने समर्थक मंत्रियों को कमल नाथ गवर्नमेंट में आवंटित विभागों के साथ कुछ अलग विभाग दिलाना चाहते हैं. वहीं सीएम विभागों को लेकर नए और वरिष्ठ मंत्रियों के बीच बड़े विभागों की वजह से तालमेल बनाना चाहते हैं.इसी के वजह से विभाग आवंटन को लेकर संमन्वय नहीं बन पा रहा था और इसे लेकर एक सप्ताह से अधिक समय भोपाल से लेकर दिल्ली में मंथन चला.

कोरोना संक्रमित पाया गया विकास दुबे को कानपुर लाने वाली टीम का कांस्टेबल, मचा हड़कंप

सीएम योगी को प्रियंका ने लिखी चिट्ठी, महिला अफसर ख़ुदकुशी मामले में जांच की मांग

विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले भाजपा सांसद- 'सीएम से लेकर PM तक सभी देते हैं अपराधियों को संरक्षण'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -