दो दिन बढ़ने के बाद आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
दो दिन बढ़ने के बाद आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्ली:  देश में पिछले दो दिन से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हो रहा था। बीते 22 और 23 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई और लोगों को महंगा तेल भरवाना पड़ा। हालांकि बीते 22 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम में जो बदलाव आया वो 137 दिनों के बाद हुआ है। ऐसे में अब लगातार 2 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज इनके रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि अब नायमैक्स क्रूड 1.68 फीसदी की तेजी के बाद 116.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है और ब्रेंट क्रूड 1.71 फीसदी की उछाल के बाद 123.31 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर बना हुआ है। वहीँ कच्चे तेल में उछाल का सिलसिला जारी है और आज भी इसके ऊंचे रहने के ही आसार नजर आ रहे हैं।   

क्या हैं आज के पेट्रोल और डीजल के रेट्स- राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम कल के स्तरों पर हैं और 97.01 रुपये प्रति लीटर पर हैं, दिल्ली में आज डीजल 88.27 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल के रेट 111.67  रुपये प्रति लीटर हैं और और डीजल के रेट 95.85 रुपये प्रति लीटर पर हैं। इसी के साथ कोलकाता में पेट्रोल के दाम 106.34 रुपये और डीजल के दाम 91.42 रुपये प्रति लीटर पर हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल का भाव आज 102.91 रुपये है और डीजल के रेट कल के ही लेवल यानी 92.95 रुपये प्रति लीटर पर बने हुए हैं।

इसके अलावा दिल्ली से सटे एनसीआर के नोएडा शहर में पेट्रोल 96.89 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है और डीजल के रेट 87.86 रुपये प्रति लीटर पर हैं। वहीं गाजियाबाद में पेट्रोल 96.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.40 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है।  

LPG और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर भड़के कांग्रेस सांसद, कर रहे विरोध प्रदर्शन

LPG और पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ने पर बोले राहुल गाँधी- 'थाली बजाओ'

LPG और पेट्रोल-डीजल के बाद फिर महंगाई की मार, महंगी हुई ये 2 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -