हिजाब के फैसले के बाद उडुपी में स्कूल, कॉलेज फिर से खुले
हिजाब के फैसले के बाद उडुपी में स्कूल, कॉलेज फिर से खुले
Share:

कर्नाटक: हिजाब प्रतिबंध पर कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा फैसला जारी करने के एक दिन बाद उडुपी में स्कूल और कॉलेज बुधवार को फिर से शुरू हो गए। इस बीच, 21 मार्च तक, क्षेत्र में धारा 144 प्रभावी रहेगी, जुलूस, समारोहों और रैलियों को प्रतिबंधित करेगी।

मंगलवार को, उडुपी जिले के उपायुक्त ने घोषणा की कि "उडुपी जिले के सभी स्कूल और कॉलेज कल फिर से खुलेंगे," लेकिन "144 खंड का आवेदन 21 मार्च तक जुलूस, समारोहों और रैलियों पर प्रतिबंध के साथ रहेगा।

अधिकारियों ने उच्च न्यायालय के फैसले से पहले मंगलवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध का विरोध करने वाली कई याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि हिजाब पहनना एक आवश्यक इस्लामी धार्मिक प्रथा नहीं है।

स्कूल और कॉलेज वर्दी मानकों के सख्ती से कार्यान्वयन की आवश्यकता के कर्नाटक सरकार के फैसले को बनाए रखते हुए, उच्च न्यायालय ने हिजाब प्रतिबंध को तुच्छ के रूप में चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में फैसला सुनाया कि हिजाब एक सांस्कृतिक प्रथा है जिसे सामाजिक सुरक्षा के उपाय के रूप में पहना जाता है और यह पवित्र कुरान द्वारा अनिवार्य नहीं है।

हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं

किराए से रह रहे लोगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

बॉडी बनाने के नाम पर जिम ट्रेनर ने दे दिया ऐसा इंजेक्शन, शख्स को प्राइवेट पार्ट में होने लगी जलन और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -