हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं
हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रान्त से हिन्दू बच्चों को भेड़-बकरियों की तरह बेचे जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वॉइस ऑफ़ पाकिस्तान माइनॉरिटी के ट्विटर हैंडल ने हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को दुनिया के सामने रखा है। इसमें पाकिस्तान पुलिस भी आरोपियों के साथ मिली हुई बताई जा रही है।

 

ट्वीट में लिखा गया है कि, 'मीरपुरखास में SHO मोमिन लगारी ने हिंदू समुदाय के 5 बच्चों को मोहम्मद बक्स लाघरी को 5 लाख रुपए में बेचा है। परिवार से वादा किया गया था कि उनके बच्चों को वापस लौटा दिया जाएगा, मगर जब वे बताए गए लोकेशन पर पहुँचे तो उन्हें बचे देने से इंकार कर दिया गया।'

 

वहीं सिंध से भी जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दो और नाबालिग हिंदू लड़कियों को किडनैप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सिंध के खैरपुर से आरती मेघवार (14वर्ष ) और घोटकी से राबिया भील (13) को जबरन मुस्लिम बनाने के लिए किडनैप कर लिया गया। वहीं बताया जा रहा है कि इससे पहले भी बिंदिया नामक किसी लड़की को अगवा कर लिया गया था। बिंदिया के बारे में बताया जा रहा है कि हाल ही में कुम्भ, जिला खैरपुर मीर, सिंध से 13 साल की हिंदू लड़की बिंदिया मेघवार का जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के लिए किडनैप कर लिया गया था।

 

वहाँ के अल्पसंख्यक हिन्दू लगातार इसके लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर कोई भी उनकी सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। सिंध नैरेटिव के ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि खैरपुर पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 

 

पाकिस्तान में ऐसे एक दो मामले नहीं है। वहाँ आए दिन हिन्दुओं लड़कियों को जबरन किडनैप करने, इस्लाम कबूल कराकर निकाह के मामले सामने आते रहते हैं। 2022 के पहले दिन, समरो सिंध की एक और हिंदू लड़की, नजमा कोहली को किडनैप करके जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया और फिर फातिमा बनाकर एक 35 साल के व्यक्ति अमानुल्लाह से उसका निकाह करा दिया गया। बता दें कि अपहरण, धर्मान्तरण और जबरन निकाह करने के बाद पाकिस्तान में इसे अपहरण का मामला माना ही नहीं जाता है।

 

वहीं 15 वर्षीय एक और हिंदू लड़की पायल कुमारी का भी सिंध के गोथ वाली मुहम्मद पटाफी से अगवा कर लिया गया था और उसे भी जबरन मुस्लिम बनाकर जबरन निकाह करा दिया गया। ऐसे कई मामले है जिसे वॉइस ऑफ़ पाकिस्तान और सिंध नैरेटिव, दुनिया के सामने रखते रहते हैं, यह सोचकर कि शायद कोई तो पाकिस्तान में नारकीय जीवन जी रहे हिन्दुओं की मदद करे। मगर, न तो अंतराष्ट्रीय मीडिया इसमें कोई रुचि लेती है और दुनिया का कोई मानवाधिकार आयोग उनकी मदद को आगे आता है। पाकिस्तान की सरकार और पुलिस तो ऐसे मामलों को मजहबी मानकर पहले ही हाथ खड़े कर लेती है। वहीं, जब ऐसे हिन्दू जान बचाकर और भागकर भारत आते हैं, और भारत सरकार उनके जख्मों पर मरहम लगाने के लिए CAA जैसा एक कानून लेकर आती है, तो भारत के ही कुछ लोग इसे असंवैधानिक बताकर सड़कें जाम कर देते हैं। 

सरकार का इरादा जल्द ही लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट को अपराध से मुक्त करने का है: गोयल

यूक्रेन संघर्ष ने दुनिया भर में कमोडिटी मार्किट को झटका दिया

'द कश्मीर फाइल्स ने दिखाया कश्मीरी पंडितों का सच, ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए': PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -