हल्द्वानी में जहाँ हुआ दंगा वहीं बनी देखरेख पुलिस चौकी, घायल महिला पुलिसकर्मियों ने किया उद्घाटन
हल्द्वानी में जहाँ हुआ दंगा वहीं बनी देखरेख पुलिस चौकी, घायल महिला पुलिसकर्मियों ने किया उद्घाटन
Share:

देहरादून: उत्तराखंड हल्द्वानी में 8 फरवरी को एक अवैध मदरसे के ढहाए जाने के पश्चात् दंगा भड़क गया था। तत्पश्चात, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। इसकी जिम्मेदारी उत्तराखंड के चर्चित IAS अधिकारी दीपक रावत को दी गई है, जो कि इस वक्त कुमाऊं कमिश्नर हैं। वह 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे। इस बीच सीएम के ऐलान के बाद विवादित स्थान पर देखरेख पुलिस चौकी बना दी गई है।  

हल्द्वानी SSP प्रहलाद मीणा ने दंगे के पश्चात् पुलिस कार्यवाही की खबर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज 6 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। दंगाइयों के कब्जे में मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस चौकी खोली गई है। पुलिस अब तक 36 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है। SSP ने बताया कि 41 लाइसेंसी हथियारों को भी आज जब्त किया गया है। पुलिस की टीमें निरंतर अपराधियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई हैं। दंगे में अब तक कुल 6 व्यक्तियों की मौत हुई है। पांच मौतों की पुष्टि प्रशासन पहले ही कर चुका है। वहीं, एक चोटिल की मौत के बाद मृतक लोगों का आंकड़ा बढ़कर 6 हो गया है।

हल्द्वानी पुलिस ने कहा कि पुलिस CCTV फुटेज तथा वीडियो क्लिप का विश्लेषण कर रही है। अन्य अपराधियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। SSP ने कहा कि हल्द्वानी में आगजनी, तोड़फोड़ एवं पुलिस कर्मियों पर हमला एक षड्यंत्र का हिस्सा था। नगर निगम ने मुख्य अपराधी अब्दुल मलिक को नुकसान की भरपाई के लिए वसूली नोटिस जारी कर दिया है। नगर निगम ने अपराधी को 15 फरवरी तक भरपाई की रकम 2।45 करोड़ रुपये अदा करने को बोला है। डेडलाइन के उल्लंघन पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। 

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -