कीमो के बाद लीजा रे ने कह डाली ऐसी बात
कीमो के बाद लीजा रे ने कह डाली ऐसी बात
Share:

कसूर और इश्क फॉरएवर जैसी बॉलीवुड मूवीज में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखरने वाली भारतीय-कनाडाई एक्ट्रेस लीजा रे (Liza Ray) के लिए वो वक़्त बहुत दर्द भरा रहा था, जब उन्हें कैंसर जैसी बहुत ही गंभीर बीमारी से जूझ रही है। उन्हें वर्ष 2009 में बोन मैरो कैंसर हुआ था। हालांकि स्टेम सेल ट्रांसप्लांट के उपरांत वो कैंसर फ्री हो गई थी। वहीं अब अभिनेत्री ने बहुत वक्त अपने कैंसर को लेकर खुलकर बात की है।

बीते दिन यानी 7 नवंबर को राष्ट्रीय कैंसर जागरुकता दिवस (National Cancer Awareness Day) के अवसर पर लीजा रे ने कैंसर से अपनी जंग और उससे ठीक होने के उपरांत उनकी जिंदगी में क्या परिवर्तन आए, इस बार में ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को कहा है।

कभी भी आ सकता था कार्डियक अरेस्ट- लीजा रे: लीजा रे ने कहा है कि उन्हें काफी समय से थकान जैसा लग रहा था, लेकिन वो इसे नजरअंदाज़ करने में लगी हुई है। हालांकि जब उन्होंने टेस्ट कराए थे तो उन्हें कैंसर के बारे में मालूम पड़ा था। लीजा के मुताबिक जब डॉक्टर ने पहली बार उनकी ब्लड टेस्ट रिपोर्ट देखी तो डॉक्टर ने उन्हें कहा, अब तक आप कैसे खड़ी हैं? आपके ब्लड का रेड सेल काउंट बाउट  कम है और आपको कभी भी कार्डियक अरेस्ट भी आ चुका है।

शो से धोना पड़ा था हाथ: लीजा रे ने आगे कहा है कि कैंसर ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह बदल दिया था और उन्हें एक शो से भी हाथ धोना पड़ गया है। दरअसल ट्रीटमेंट के दौरान उनके सिर के बाल पूरी तरह चले गए थे। उन्होंने बोला है, इलाज के उपरांत  मैंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जहां मैंने विग पहनी हुई थी, लेकिन वो मुझे सही नहीं लगा और मैंने विग हटा दिया। उस समय मैंने अपने बाल्ड लुक (गंजापन) की वजह से बहुत सुर्खियों बटोरी थी।

एक्शन करने आ रहे आयुष्मान खुराना, 'एन एक्शन हीरो' में आएँगे नजर

'गुडबाय' के फ्लॉप होने से डर गए अमिताभ..?, कहा- 'हाथ जोड़ते हैं हम आपके, टिकट...'

लंबी पोस्ट लिखते ही ट्रोल हुई रश्मिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -