आखिर क्यों CM शिंदे कर रहे है शक्ति प्रदर्शन?
आखिर क्यों CM शिंदे कर रहे है शक्ति प्रदर्शन?
Share:

मुंबई: रविवार को महाराष्ट्र में अजित पवार की NCP से बगावत के पश्चात् सोमवार को भी खासी हलचल है। इस बीच एकनाथ शिंदे ने शिवाजी पार्क में अपने सभी सांसदों एवं विधायकों को बुलाया है। कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अपने सभी विधायकों और सांसदों को 3 बजे उपस्थित रहने को कहा है। इस के चलते शिंदे अपने राजनीतिक गुरु आनंद दीघे को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे तथा फिर समर्थकों को संबोधित करेंगे। यही नहीं इस कार्यक्रम के पश्चात् वह अपने विधायकों और सांसदों के साथ एक बैठक भी कर सकते हैं।

कहा जा रहा है कि अजित पवार के साथ 40 विधायक आने के पश्चात् बीजेपी को लगता है कि उसकी सरकार अब मजबूत है। ऐसे में एकनाथ शिंदे के बिना भी बीजेपी सरकार महाराष्ट्र में बनी रह सकती है। अजित पवार की एंट्री के पश्चात् से एकनाथ शिंदे को अपने भविष्य के लिए आशंका है। यही कारण है कि उन्होंने बैठक बुलाई है, जिसे शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। एकनाथ शिंदे पिछले वर्ष ही 40 विधायकों संग बीजेपी के साथ आ गए थे तथा फिर गठबंधन सरकार जो बनी, उसके मुखिया बन गए। यह हैरान करने वाला था क्योंकि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के ही मुख्यमंत्री बनने की चर्चा थी। 

जानकार मानते हैं कि तब शायद शिवसेना में फूट डालने के लिए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया था। यह मकसद अब पूरा होता नजर आ रहा है, जबकि बीजेपी के अपने नेता उपमुख्यमंत्री हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए शायद यह मुफीद होगा कि वह अब फडणवीस को ही मुख्यमंत्री बना दे और अजित पवार को उपमुख्यमंत्री रहने दिया जाए। इसके अतिरिक्त एकनाथ शिंदे को हटाया भी जा सकता है। बता दें कि शिवसेना उद्धव गुट की तरफ से कई बार कहा जा चुका है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बदलेगा। अब अजित पवार के सीन में एंट्री करने के पश्चात् ये आशंकाएं तेज हो गई हैं। 

चीन ने अपने नाम किया महिला बास्केटबॉल एशिया कप का खिताब

सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा मुकाबला

अश्वजीत सेनजाम ने अपने नाम किया CLTA-AITA चैम्पियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -