आखिर कौन हैं वो लोग जिन्होंने संसद के अंदर और बाहर मचा दिया हड़कंप?
आखिर कौन हैं वो लोग जिन्होंने संसद के अंदर और बाहर मचा दिया हड़कंप?
Share:

नई दिल्ली: संसद हमले की बरसी पर आज संसद के भीतर और बाहर हंगामा मच गया। एक तरफ लोकसभा के अंदर दो युवक दर्शक दीर्घा से कूदकर सांसदों की बेंच पर पहुंच गए तथा कलर गैस का छिड़काव कर दिया। वहीं दूसरी तरफ संसद के बाहर एक युवक और एक महिला ने गैस का छिड़काव कर खूब नारेबाजी की। इससे संसद परिसर के बाहर हंगामा मच गया।

संसद के बाहर की घटना में दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। इनके नाम नीलम एवं अनमोल शिंदे है। नीलम महिला है तथा उनकी आयु 42 वर्ष है वो हरियाणा के हिसार की रहने वाली है। दूसरे अपराधी का नाम अनमोल शिंदे है। अनमोल के पिता का नाम धनराज शिंदे है तथा महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला है। इसकी आयु 25 वर्ष है। ये घटना संसद भवन के बाहर और ट्रांसपोर्ट भवन के सामने हुई है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इन दोनों को पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन लाया गया है। दिल्ली पुलिस के साथ-साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम भी पूछताछ कर रही है। 

संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों ने कलर गैस छोड़ने के पश्चात् भारत माता की जय, जय भीम, तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनकी बात नहीं सुनी जा रही है, जिसके कारण उन्होंने ये कदम उठाया। वहीं लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदे एक शख्स का नाम सागर बताया जा रहा है। सांसद दानिश अली ने बताया कि सदन में कूदने वाले युवक एक सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सुरक्षाकर्मियों ने सदन में अराजकता फैलाने आए शख्स को गिरफ्त में लेकर पूछताछ आरम्भ कर दी है।  

आपको बता दें कि आज ही के दिन 22 वर्ष पहले यानी 13 दिसंबर, 2001 को संसद भवन पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस वक़्त भी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है तथा बड़े-बड़े नेता इस वक़्त पार्लियामेंट में उपस्थित थे। इस लिहाज से देखा जाए तो संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है।   

आज सीएम के शपथ ग्रहण वाले दिन छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 1 जवान शहीद, एक घायल

रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को भारतीय वीज़ा दिलवाने का आरोप ! ED के सामने पेश नहीं हुए चिदंबरम, बोले- मेरे वकील निपटेंगे

'हिम्मत है तो PM मोदी के खिलाफ लड़ें चुनाव...', CM नीतीश को गिरिराज सिंह ने दी खुली चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -