आखिर किस मामले में Google Chrome बना नंबर-1, जानिए..?
आखिर किस मामले में Google Chrome बना नंबर-1, जानिए..?
Share:

Google Chrome सबसे अधिक यूज किए जाने वाला ब्राउजर है. लेकिन APPLE का सफारी भी पीछे नहीं है. हमेशा बातें होती हैं कि सबसे अधिक दोनों में से किसका उपयोग होता है. इसका निर्णय हो चुका है. एक सर्वे ने सारे पत्ते खोलकर रख दिए हैं. GOOGLE CHROME ने दुनिया के सबसे लोकप्रिय डेस्कटॉप ब्राउजर में शीर्ष स्थान अपने नाम कर लिया है, जबकि एप्पल का सफारी ब्राउजर दूसरे स्थान पर है. वेब एनालिटिक्स सेवा स्टेटकाउंटर द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाले है आंकड़ों का इस बारें में कहना है कि  पिछले 12 माह में विश्वभर में 66.13 प्रतिशत डेस्कटॉप कंप्यूटरों पर क्रोम का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि सफारी का इस्तेमाल 11.87 प्रतिशत डेस्कटॉप कंप्यूटरों पर किया जाता है.

मोजिला रह गया काफी पीछे: बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर 11 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है और मोजिला का फायरफॉक्स 5.65 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर बने हुए है. ओपेरा ब्राउजर 3.09 प्रतिशत शेयर के साथ 5वें स्थान पर है और इंटरनेट एक्सप्लोरर 0.55 फीसद शेयर के साथ छठे स्थान पर है. जबकि भारत में आंकड़े थोड़े अलग हैं.

भारत में सफारी की बुरी हालत: इतना ही नहीं दुनिया का सबसे लोकप्रिय डेस्कटॉप ब्राउजर होने के नाते क्रोम इंडिया में भी 90.4 फीसद बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर है, जबकि दूसरे स्थान पर इंडिया में कुछ बदलाव भी देखे जा चुके है. दूसरा स्थान फायरफॉक्स द्वारा सुरक्षित 3.64 प्रतिशत बाजार भागेदारी के साथ है.

भारत में भी एगडे ने 3.48 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया है, जबकि ओपेरा 1.19 प्रतिशत साझा के साथ चौथे स्थान पर है. एप्पल की सफारी ने केवल 1.01 प्रतिशत मार्केट हिस्सेदारी के साथ 5वां स्थान हासिल किया. इंटरनेट एक्सप्लोरर 0.11 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में भी छठे स्थान पर बना हुआ है.

TWITTER ने यूजर्स को दी बड़ी राहत, जानिए क्या किया इस बार नया

SAMSUNG लेकर आ रहा है शानदार फीचर्स वाला स्मार्ट टीवी

Paytm लाया धमाकेदार Offer! ट्रेन की टिकट बुक करने पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -