TWITTER ने यूजर्स को दी बड़ी राहत, जानिए क्या किया इस बार नया
TWITTER ने यूजर्स को दी बड़ी राहत, जानिए क्या किया इस बार नया
Share:

Twitter ने कुछ ही माह में कई बड़े बदलाव भी कर दिए है. उन्होंने ट्विटर ब्लू को पेड सहित कई ऐसे निर्णय लिए हैं, इसने सभी को हैरान कर दिया है. ट्विटर अपने एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) को पेवॉल के पीछे रखने के अपने फैसले से पीछे हट गया और आपातकालीन और परिवहन सेवा प्रदाताओं को अपने API को मुफ्त में एक्सेस करने की अनुमति भी प्रदान की जा रही है. फरवरी में ट्विटर ने अपने एपीआई तक मुफ्त पहुंच की पेशकश बंद करने का एलान भी कर दिया था और इसके बजाय दुनिया भर के डेवलपर्स के लिए एक पेड वर्जन लॉन्च किया था.

सरकार और पब्लिक सेटर्स को देगा Free API Access: विवादास्पद निर्णय के उपरांत, कई आपातकालीन और परिवहन खातों को प्लेटफॉर्म पर अलर्ट पोस्ट करने में समस्या को झेलना पड़ गया है. US मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) और बे एरिया रैपिड ट्रांजिट (बीएआरटी) ने भी अपने API एक्सेस में व्यवधान का अनुभव भी कर लिया है.अब, एलन मस्क द्वारा संचालित मंच ने कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए अपना निर्णय उलट डाला है.

क्या कहा कंपनी ने: कंपनी ने इस बारें में बोला है कि, 'ट्विटर एपीआई के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपयोग केस में से एक हमेशा सार्वजनिक उपयोगिता भी साबित हुई है. वेरिफाइड सरकार या सार्वजनिक रूप से स्वामित्व वाली सेवाएं जो मौसम अलर्ट, परिवहन अपडेट और आपातकालीन जानकारी ट्वीट करती हैं, इन महत्वपूर्ण उद्देश्यों के लिए, मुफ्त में एपीआई का इस्तेमाल कर सकती हैं.' प्लेटफॉर्म का 'वेरिफाइड' से क्या मतलब है यह अभी भी स्पष्ट नहीं है।

बता दें कि एनडब्ल्यूएस, युनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिक सर्विस और US फॉरेस्ट सर्विस सहित अन्य प्रभावित सेवाओं ने उपयोगकर्ताओं को रीयल-टाइम अलर्ट प्राप्त करने के अन्य तरीकों के लिए निर्देशित भी कर दिया गया था. ट्विटर के API के फ्री वर्जन के साथ, उपयोगकर्ता प्रति माह केवल 1,500 स्वचालित ट्वीट पोस्ट भी कर पाएंगे.

आपका घर भी बन जाएगा क्रिकेट का स्टेडियम, JIO लेकर आया खास तोहफा

ये क्या WHATSAPP ने दिया कई भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

AI के गॉडफादर जेफ्री हिंटन ने आखिर क्यों छोड़ा GOOGLE, वजह कर रही है हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -