आखिर कैसे हुई थी 'क्ले कोर्ट किंग' और नडाल की मुलाकात, बहुत दिलचस्प है किस्सा
आखिर कैसे हुई थी 'क्ले कोर्ट किंग' और नडाल की मुलाकात, बहुत दिलचस्प है किस्सा
Share:

स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल आज अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। इस खास अवसर पर हम आपको 10 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन के बारे में कुछ मजेदार और रोचक तथ्य के बारें में जानकारी देने जा रहे है। आपको यह जानकर अच्छा लग सकता हैः

बता दें कि राफेल नडाल सभी काम दाएं हाथ से करते थे, लेकिन उनके कोच ने बाएं हाथ से खेलने की राय दी थी। कोच ने ऐसा इसलिए बोला था क्योंकि जब नडाल दाएं हाथ से टेनिस खेलते थे तब शानदार बैकहैंड खेला करते थे। इतना ही नहीं ख़बरें है कि राफेल नडाल का जन्म मेलोरका में हुआ। मगर उनका पसंदीदा फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड है। ख़बरों का कहना है कि, नडाल के अंकल का नाम मिगुएल है, जिन्होंने स्पेन के लिए एक दशक से अधिक वक़्त तक फुटबॉल खेला। नडाल ने भी बार्सिलोना और मेलोरका की तरफ से फुटबॉल खेल चुके है। नडाल को फुटबॉल, गोल्फ, फिशिंग करना और प्लेस्टेशन खेलना बहुत पसंद है।

रिपोर्ट्स की माने तो राफेल नडाल बहुत अंधविश्वासी हैं। जब वह मैच खेलने के लिए कोर्ट पर पहुंचते हैं तो एक बार जहां पानी की बोतल रखते है, उसके बाद किसी को उस बोतल को वहां से हटाने कोई भी नहीं जा सकता है। राफेल नडाल की उनकी गर्लफ्रेंड मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो से मुलाकात बहन मारिया इसाबेल के द्वारा हुई थी। 'क्ले कोर्ट किंग' मीडिया के सामने आने से बहुत शर्माते हैं। वह मीडिया के सामने अपने बचपन के प्यार मारिया के साथ आने से बचते हैं। दुर्लभ ही अवसर हैं जब नडाल अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मीडिया के सामने आ चुके है। वैसे, मीडिया के सामने शर्म महसूस करने वाले नडाल बार्सिलोना के दैनिक अखबार एल पेरिडिको डी कैटेलन्य के संपादक हैं। नडाल की पसंदीदा मूवीज ग्लैडिएटर और टाइटेनिक हैं।

IPL 2022: इंतजार हुआ खत्म, 14 वर्ष के बाद संजू सैमसन ने बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

वो खिलाड़ी, जो IPL के पहले सीजन से खेल रहा है, क्या फिर फाइनल में मचा पाएगा धूम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -