आखिर किस वजह से बंद हुई तेलुगू फिल्मों की शूटिंग
आखिर किस वजह से बंद हुई तेलुगू फिल्मों की शूटिंग
Share:

तेलुगू मूवी इंडस्ट्री की मूवीज की शूटिंग को बंद किया जा चुका है। तेलुगू मूवी प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने 1 अगस्त 2022 को इसका एलान कर दिया था। यह निर्णय इंडस्ट्री को रीस्ट्रक्चर करने के लिए लिया गया है। तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने इस बात की  जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके दे दी थी। मूवीज की शूटिंग बंद करने के उपरांत अभी ये सूचना सामने नहीं आई है कि दोबारा शूटिंग कब शुरू होने वाली है। 


तेलुगू मूवी प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने 26 जुलाई को शेयर किए गए स्टेटमेंट में  मूवीज  के बढ़ते बजट और थिएटर्स से होने वाली कम कमाई के बारे में जानकारी दी थी। बीते कुछ समय से तेलुगू मूवी का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। खासकर कोविड के उपरांत से वहां हालात और भी खराब हुए हैं। ऐसे में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने मूवी की शूटिंग पर अनिश्चित काल तक के लिए रोक लगाने का निर्णय किया ताकि इंडस्ट्री को रीस्ट्रक्चर किया जा सके। कोरोना के समय थिएटर्स के बंद किए जाने से प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी हानि हुई थी। उम्मीद की जा रही थी कि कोरोना के उपरांत हालात सुधरेंगे, लेकिन लोगों के ओटीटी पर शिफ्ट हो जाने के उपरांत थिएटर्स में फुटफॉल में और भी गिरावट आ गई। बहुत कम लोग मूवी देखने के लिए थिएटर पहुंच रहे हैं।

मूवी डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर दिल राजू ने बोला है- 'हमने सर्वसम्मति से मूवी की शूटिंग को अनिश्चित काल के लिए रोकने का निर्णय किया है। खासकर तब तक, जब तक कि हमें तेलुगू मूवी इंडस्ट्री की समस्या का समाधान नहीं मिल जाता। तब तक न तो नई मूवीज की शूटिंग होगी और न ही उन मूवीज की जिनकी पहले से ही सेट पर शूटिंग की जा रही है। हम मिलेंगे और मुद्दों पर चर्चा करेंगे और सभी समस्याओं का समाधान ढूंढते वाले है। सबकी सहमति से हमने यह फैसला लिया है।'

वहीं तेलुगू मूवी चैंबर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित प्रेजीडेंट के बसी रेड्डी ने बोला है कि 'प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, एक्टर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्जिबिटर्स इंडस्ट्री में हो रहे विकास से खुश हो गए थे। जब तक हम एक कोई समाधान नहीं ढूंढते, संकट जारी रहने वाला है। इसलिए हमने प्रोड्यूसर्स काउंसिल के शूटिंग रोकने के निर्णय का समर्थन करने का फैसला किया है।' खबरों का कहना है कि RRR, KGF-1 और KGF-2 मूल रूप से तेलुगू भाषा में बनी थीं। बाकी भाषाओं में इसे डब करके रिलीज भी किया जा चुका है। इन मूवीज में अच्छी कमाई भी की। 'पुष्पा: द रूल' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो मूल रूप से तेलुगू भाषा की ही मूवी है। 

महारानी गायत्री देवी से सोनल चौहान की फैंस ने की तुलना

दिवंगत NTR रामा राव की बेटी ने खुद को उतारा मौत के घाट, सामने आई बड़ी वजह

इस अदाकारा ने फैंस को दिखाया अपनी लाडो का चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -