लंबे ब्रेक के बाद तेलंगाना में संपत्ति पंजीकरण फिर से होगा शुरू
लंबे ब्रेक के बाद तेलंगाना में संपत्ति पंजीकरण फिर से होगा  शुरू
Share:

राज्य में 18 दिनों के लॉकडाउन के लंबे अंतराल के बाद अब सोमवार को एक बार फिर संपत्ति का पंजीकरण फिर से शुरू हो गया, लेकिन सुस्ती के साथ। बता दें कि सरकार की प्रमुख राजस्व सृजन शाखा, टिकट और पंजीकरण, पहले दिन 6 करोड़ रुपये से अधिक नहीं जुटा सके। बताया जाता है कि राज्य भर में सिर्फ 560 संपत्ति का लेन-देन हुआ है. तकनीकी खराबी के बाद, ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के बजाय, रंगारेड्डी और मेडचल मलकाजगिरी जिलों में सोमवार को मैन्युअल प्रक्रिया अपनाई गई, जहां संपत्ति पंजीकरण की संख्या आमतौर पर अधिक होती है।

पंजीकरण विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सरकार दो जिलों में व्यस्त उप पंजीयक कार्यालयों से राजस्व खोना चाहती है और अधिकारियों को पहले मैन्युअल रूप से आवेदन स्वीकार करने और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद उन्हें अपलोड करने के लिए कहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई ग्रामीण जिलों ने हमेशा कम पंजीकरण की सूचना दी है क्योंकि लोगों को ऑनलाइन पर विशिष्ट समय स्लॉट आवंटित किए जाने के बाद ही कार्यालयों में संपत्ति पंजीकरण के लिए आने को कहा गया है।

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अधिकारियों ने कहा कि पंजीकरण प्रक्रिया मंगलवार से तेज गति से की जाएगी क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट पर स्लॉट बुकिंग के अनुरोधों की बाढ़ आ गई थी। सरकार को जून में संपत्ति पंजीकरण से भारी राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है। ध्यान देने योग्य बात यह है कि 2020 में लॉकडाउन-एक के बाद, राज्य की राजधानी और जिला मुख्यालयों में भी रियल्टी उद्योग में तेजी देखी गई। लॉकडाउन -2 के बाद, अधिकारियों को उम्मीद है कि आने वाले महीनों में संपत्ति के लेन-देन में 50 प्रतिशत की वृद्धि होगी और राजस्व में वृद्धि होगी।

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला- EWS में मराठा समुदाय को मिलेगा 10% आरक्षण

बेटे की जान बचाने के लिए 300 किमी साइकिल चलाकर दवा लाया पिता, 3 दिनों तक किया सफर

कोठागुडेम जिला कलेक्टर हुए सेवानिवृत्त, सेवा के अंतिम दिन किया 'डायल योर कलेक्टर' कार्यक्रम का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -