कार एक्सीडेंट के बाद भारतीय मूल के बुजुर्ग सिख की बुरी तरह की पिटाई, और फिर...
कार एक्सीडेंट के बाद भारतीय मूल के बुजुर्ग सिख की बुरी तरह की पिटाई, और फिर...
Share:

न्यूयॉर्क में कार दुर्घटना के उपरांत 66 साल के भारतीय मूल के सिख बुजुर्ग का एक व्यक्ति ने पीट पीट कर क़त्ल कर डाला। शहर के मेयर एरिक एडम्स ने एक्स सिख की मौत पर शोक भी जाहिर किया है।  खबरों का कहना है कि  न्यूयॉर्क में सिखों पर लगातार हमले हो रहे हैं। सिखों के विरुद्ध  तकरीबन  एक सप्ताह में यह दूसरी दुखद घटना है। 

19 अक्टूबर की घटना: एक कार दुर्घटना के उपरांत 30 वर्षीय गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने जसमेर सिंह पर अटैक कर दिया था, जिससे उनके सिर में चोट भी ला गई थी। गंभीर हालत में उन्हें क्वींस के अस्पताल ले जाया गया, जहां एक दिन के उपरांत ही उनकी मौत हो गई। जसमेर सिंह के साथ मारपीट की घटना 19 अक्टूबर को हुई थी। गिल्बर्ट ऑगस्टिन को 20  अक्टूबर को हिरासत में ले लिया गया। 

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की निंदा की है और समुदाय की रक्षा करने का प्रण भी कर लिया । उन्होंने  अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, ‘जसमेर सिंह न्यूयॉर्क शहर से प्यार करते थे और अपनी दुखद मौत से कहीं  ज्यादा के हकदार थे। सभी न्यूयॉर्क वासियों की ओर से, मैं चाहता हूं कि हमारा सिख समुदाय यह जाने कि आपके प्रति हमारी संवेदनाएं भी बहुत ही ज्यादा हैं। हम उस नफरत को अस्वीकार करते हैं जिसने इस निर्दोष की जान ले ली और हम आपकी रक्षा करने वाले है।’ 

यह है पूरा मामला: खबरों का कहना है कि भारतीय मूल के सिख और ऑगस्टिन की कार आपस में टकरा गई थी। हादसे की वजह से कारों में खरोंच आई। इस पर ऑगस्टिन आग बबूला हो गया। इस पर सिंह ने 911 पर फोन करने का प्रयास की तो उसने फोन छीन लिया। ऑगस्टिन से अपना फोन लेने के लिए सिंह उसके पीछे जाने लगे। इस पर दोनों के मध्य बहस होने लग गई।

सिंह ऑगस्टिन से अपना फोन लेने के उपरांत अपनी कार में वापस चले गए। इस पर आरोपी ने सिख के सिर और चेहरे पर 3 बार मुक्के भी मारे। सिंह जमीन पर गिर गए और उनके सिर पर चोट लग गई। इसके उपरांत  ऑगस्टिन घटनास्थल से फरार हो गया। सिंह को गंभीर हालत में एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां सिर की चोट के कारण उनकी जान चली गई। पुलिस ने शुक्रवार को ऑगस्टिन को दुर्घटनास्थल से लगभग दो मील की दूरी पर हिरासत में ले लिया गया है।

सामने आया इजरायल में हमास के पहले हमले का दिल दहला देने वाला वीडियो

'इलाका खाली कर दो, वरना तुम भी आतंक समर्थक समझे जाओगे..', गाज़ा के निवासियों को इजराइल की सख्त चेतावनी

ईरान: हिजाब में से बाल दिखने पर एक और लड़की की बेरहम पिटाई, कोमा में पहुंची पीड़िता !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -