'इलाका खाली कर दो, वरना तुम भी आतंक समर्थक समझे जाओगे..', गाज़ा के निवासियों को इजराइल की सख्त चेतावनी
'इलाका खाली कर दो, वरना तुम भी आतंक समर्थक समझे जाओगे..', गाज़ा के निवासियों को इजराइल की सख्त चेतावनी
Share:

जेरूसेलम: आज रविवार (22 अक्टूबर) को इजराइल ने गाजा के निवासियों को एक ताजा चेतावनी जारी की।  इज़रायली बलों द्वारा वितरित एक पत्रक में गाजा निवासियों से उत्तरी भाग छोड़कर दक्षिणी क्षेत्रों में स्थानांतरित होने का आग्रह किया गया है। इज़राइल ने पत्रक में चेतावनी दी कि यदि निवासी निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें "आतंकवादी संगठन" का समर्थक माना जा सकता है। विशेष रूप से, ऐसी खबरें थीं कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास, गाजा के निवासियों को इजरायली हमलों के खिलाफ मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने के प्रयास में बलपूर्वक वहां से जाने से रोक रहा था।

पत्रक में संदेश में लिखा था कि, 'गाजा के निवासियों के लिए तत्काल चेतावनी। वाडी गाजा के उत्तर में आपकी उपस्थिति आपके जीवन को खतरे में डालती है। जो कोई भी वाडी गाजा के दक्षिण में जाने के लिए उत्तरी गाजा को नहीं छोड़ने का विकल्प चुनता है, उसे आतंकवादी संगठन में एक सहयोगी के रूप में पहचाना जा सकता है।' गाजा में वितरित किए गए पर्चों में इज़राइल रक्षा बलों का नाम और प्रतीक शामिल था। इसके अलावा, गाजा पट्टी के पार रहने वाले लोगों को भी यही चेतावनी जारी करते हुए मोबाइल फोन ऑडियो संदेश भेजे गए थे। इजराइल का यह संदेश गाजा पर सघन हवाई हमलों और गाजा सीमा पर संभावित जमीनी घुसपैठ की तैयारियों के बीच आया है।

इज़रायली सेना ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि किसी ने खाली नहीं किया है, तो उनका किसी को भी आतंकवादी समूह के सदस्य के रूप में वर्गीकृत करने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन उन्हें ऐसा करना पड़ेगा। इसके अलावा, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नागरिक कभी भी लक्ष्य नहीं थे और इजरायली बलों का लक्ष्य नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचाना था। IDF ने गाजा के निवासियों से अपनी सुरक्षा के लिए कई बार वहां से हटने का आग्रह किया है।

हमास रॉकेट फोर्स के उपप्रमुख की मौत:-

इस बीच, IDF के प्रवक्ता रीड एडम डेनियल हगारी ने 22 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि गाजा पर रात भर हुए हमलों में आतंकवादी संगठन हमास के रॉकेट फोर्स के उप प्रमुख और दर्जनों अन्य आतंकवादी मारे गए।

इजराइल हमास युद्ध:-

बता दें कि, 7 अक्टूबर को, हमास के सैकड़ों आतंकवादियों ने विभिन्न माध्यमों से इज़राइल में घुसपैठ की, और कुछ ही मिनटों में आयरन डोम पर 5,000 से अधिक रॉकेटों से हमला कर दिया। उन्होंने बंधकों का भी अपहरण कर लिया और उन्हें गाजा ले गए। इज़रायली सेना द्वारा हमास पर जवाबी हमले में, इज़रायल-हमास युद्ध में कथित तौर पर हजारों लोग मारे गए हैं। हमास के हमले में इज़राइल में मरने वालों की संख्या अब 1,400 से अधिक हो गई है, जबकि 3,300 से अधिक घायल हुए हैं, जिनमें मुख्य रूप से नागरिक शामिल हैं। इज़राइल ने गाजा में हमास के खिलाफ एक बड़ा हमला किया, बिजली और पानी की आपूर्ति को प्रतिबंधित कर दिया और क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं के प्रवेश को रोक दिया। 400,000 से अधिक गाजा निवासियों को निकाला गया। इस संघर्ष के दौरान भारतीयों को इजराइल से निकालने के लिए भारत ने अपना ऑपरेशन अजय शुरू किया है।

ईरान: हिजाब में से बाल दिखने पर एक और लड़की की बेरहम पिटाई, कोमा में पहुंची पीड़िता !

लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के ठिकानों को किया नष्ट

'बर्बरता का नाश करना ही होगा..', आतंकवाद के खिलाफ एक सुर में बोले नेतन्याहू और इटली की पीएम मेलोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -