अफ़ग़ानिस्तान: तालिबानी हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो अन्य घायल
अफ़ग़ानिस्तान: तालिबानी हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो अन्य घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित कांधार प्रांत में एक धमाका होने पर अमेरिका (US) के दो सैनिकों की जान चले गई और दो अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। गठबंधन सेना ने इसकी पुष्टि की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नाटो के नेतृत्व वाली रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन सेना ने शनिवार को एक बयान में कहा है कि, "कांधार प्रांत में आज अमेरिका का एक सैन्य वाहन एक IED से टकरा गया और उसमें विस्फोट हो गया, जिससे दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य सैनिक घायल हो गए।

सुरक्षा बलों पर अटैक करने के लिए रोडसाइड बम बनाने और बारूदी सुरंग बनाने के लिए आतंकी संगठन तालिबान के आतंकी देशी बम (IED) का इस्तेमाल करते रहे हैं। संक्षिप्त बयान के मुताबिक, ये सैनिक रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन के अंग के रूप में अभियान चला रहे थे। बयान में ज्यादा जानकारी न देते हुए सिर्फ यह कहा गया है कि, "अमेरिका के रक्षा विभाग की नीति के मुताबिक, कार्रवाई में मारे गए सैनिकों के नाम उनके परिजनों को सूचित किए जाने के 24 घंटों तक सार्वजनिक नहीं किए जाते हैं।"

तालिबान के आतंकवादियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान के कथित प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने ट्विट करते हुए लिखा है कि विद्रोहियों ने विदेशी फ़ौज के खिलाफ प्रांतीय राजधानी कांधार सिटी के बाहर एक एयरबेस के पास रोडसाइड बम लगाया था। पहले तालिबान का गढ़ रह चुके कांधार में सुरक्षा स्थिति कुछ महीनों में सुधरी है। सुरक्षा बलों ने पूरे प्रांत में सर्च ऑपरेशन चलाया है। हालांकि आतंकवादी समय-समय पर सरकारी संपत्तियों और लोगों पर अटैक करते रहते हैं।

बलूचिस्तान में भारी बर्फ़बारी और बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 7 जिलों में इमरजेंसी लागू

दर्दनाक हादसा: इस खिलाड़ी की वैन का हुआ एक्सीडेंट, मौके पर हुई ड्राइवर की मौत

फिलीपींस में ज्वालामुखी को लेकर अलर्ट जारी, 8000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -