बलूचिस्तान में भारी बर्फ़बारी और बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 7 जिलों में इमरजेंसी लागू
बलूचिस्तान में भारी बर्फ़बारी और बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 7 जिलों में इमरजेंसी लागू
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश और बर्फबारी के बाद हालात बहुत ख़राब हो गए हैं। भारी बर्फबारी और लगातार बारिश की वजह से महिलाओं तथा बच्चों सहित कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। खराब मौसम की वजह से सड़क और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है और बलूचिस्तान बाकी दुनिया से पूरी तरह कट गया है। 

इस प्रांत के 7 जिलों में इमरजेंसी लागू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, प्रांतीय डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (PDMA) ने रविवार को मास्टुंग, किला अब्दुल्ला, केच, ज़ियारत, हरनई और पिशिन जिलों में इमरजेंसी घोषित कर दी। मीडिया को संबोधित करते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने कहा कि कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को अलर्ट कर दिया गया था। भारी बर्फ ने मेहतरजई से झीब तक के राजमार्ग को जाम कर दिया है और कई वाहन वहां फंसे हुए हैं।

क्वेटा में निरंतर बर्फ गिरने की वजह से कई कच्चे मकान गिर गए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है। 'डॉन' समाचार पत्र ने बताया है कि बर्फबारी की वजह से विभिन्न स्थानों पर महिलाओं और बच्चों सेहत 14 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग घायल हो गए। सिविल अस्पताल क्वेटा के सूत्रों ने बताया है कि दर्जनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि भारी बर्फबारी ने 20 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दर्दनाक हादसा: इस खिलाड़ी की वैन का हुआ एक्सीडेंट, मौके पर हुई ड्राइवर की मौत

फिलीपींस में ज्वालामुखी को लेकर अलर्ट जारी, 8000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया

खिलाड़ियों पर बन रही बायोपिक कपिल देव, कहा, 'अगर रणवीर सिंह क्रिकेट खेलते...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -