ब्रिटेन ने तालिबान के खिलाफ अफगान लड़ाई का किया समर्थन
ब्रिटेन ने तालिबान के खिलाफ अफगान लड़ाई का किया समर्थन
Share:

लंदन: ब्रिटिश सरकार के एक बयान के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ टेलीफोन पर चर्चा की, जहां जॉनसन ने तालिबान के खिलाफ अफगान की लड़ाई को अपने देश के निरंतर समर्थन को दोहराया। बयान में कहा गया, ब्रिटिश पीएम ने शुक्रवार को उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) गठबंधन के हिस्से के रूप में तालिबान के खिलाफ अफगान सरकार की लड़ाई के लिए यूनाइटेड किंगडम के पुराने समर्थन को दोहराया।

बयान में कहा गया है, वे एक संप्रभु, लोकतांत्रिक और संयुक्त अफगानिस्तान को सुरक्षित करने और नागरिक समाज और महिलाओं और लड़कियों द्वारा किए गए लाभों को संरक्षित करने के लिए शांति वार्ता में प्रगति करने के महत्व पर सहमत हुए। टोलो न्यूज ने बताया, राष्ट्रपति पैलेस ने एक बयान में कहा कि गनी और जॉनसन ने द्विपक्षीय संबंधों और अफगान शांति प्रक्रिया पर चर्चा की।

पैलेस ने कहा, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति गनी को अफगान शांति प्रक्रिया को अपने देश के निरंतर समर्थन, क्षेत्रीय कूटनीति को मजबूत करने और अफगान बलों को ब्रिटेन के समर्थन का आश्वासन दिया। बयान में आगे कहा गया है कि दोनों ने अफगानिस्तान और ब्रिटेन में महामारी और टीकों के रोलआउट से निपटने के वैश्विक प्रयासों पर भी चर्चा की।

WHO ने की तारीफ तो पीएम मोदी ने दिया जवाब, कहा- कोरोना से लड़ने में हम सब साथ

पाकिस्तानी नेता ने किया 'माँ काली' का अपमान, ट्विटर पर पोस्ट की ये तस्वीर, भड़का हिन्दू समुदाय

मोहम्मद बिन सलमान के कहने पर ही हुआ था जमाल खशोगी का क़त्ल, अमेरिकी रिपोर्ट में बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -