अफगानिस्तान: मजार-ए-शरीफ में भीषण बम विस्फोट, तालिबानी गवर्नर समेत 3 की मौत
अफगानिस्तान: मजार-ए-शरीफ में भीषण बम विस्फोट, तालिबानी गवर्नर समेत 3 की मौत
Share:

काबुल: हिंसा और कंगाली से जूझ रहे इस्लामी मुल्क अफगानिस्तान में आज यानि गुरुवार (9 मार्च) को भीषण बम ब्लास्ट हुआ है, जिसमें तालिबानी गवर्नर समेत 3 लोगों की जान चली गई है। तालिबान शासन ने इसकी पुष्टि की है। जिस समय यह हमला हुआ, उस समय अफगान गवर्नर दाऊद मुजम्मिल वहाँ उपस्थित थे। इस घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह बम विस्फोट अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में हुआ है। तालिबान सरकार में स्थानीय पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने जानकारी दी है कि बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए शरीफ में गवर्नर के दफ्तर के भीतर यह विस्फोट हुआ है। इसमें तालिबान द्वारा नियुक्त प्रांतीय गवर्नर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। आसिफ वजीरी ने बताया है कि, 'आज सुबह एक ब्लास्ट में बल्ख के गवर्नर मोहम्मद दाऊद मुजम्मिल और दो लोगों की जान चली गई है।' वजीरी ने कहा है कि ब्लास्ट की प्रकृति अभी तक स्पष्ट नहीं है। अधिकारियों ने कहा है कि मृतक लोगों की संख्या में वृद्धि हो सकती है और घायलों की तादाद भी बढ़ सकती है।

बता दें कि, एक दिन पहले सिंचाई परियोजना की समीक्षा के लिए बल्ख का दौरा करने वाले दो उप-प्रधानमंत्रियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दाऊद ने मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने शीर्ष सरकारी अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। वह तालिबान के शीर्ष रैंकिंग वाले अधिकारियों में गिने जाते थे। तालिबानी गवर्नर की मौत पर सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'इस्लाम के दुश्मनों द्वारा किए गए एक विस्फोट में वह शहीद हो गए।'

ढाका की बहुमंजिला इमारत में धमाका, 16 की मौत, 120 से अधिक जख्मी

जल्द पाक को लगेगा एक और बड़ा झटका ! अमेरिका छीन सकता है परमाणु हथियार

इस इस्लामी मुल्क की यूनिवर्सिटीज में पढ़ाया जाएगा योग, कहा- ये शरीर और मन दोनों के लिए उत्तम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -