तालिबान के खिलाफ अफ़ग़ान वायुसेना का बड़ा एक्शन, हवाई हमले में मार गिराए 13 आतंकी

तालिबान के खिलाफ अफ़ग़ान वायुसेना का बड़ा एक्शन, हवाई हमले में मार गिराए 13 आतंकी

काबुल: अफगानिस्तान के तखर प्रांत में बुधवार देर रात अफगान एयरफोर्स के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो सहित 12 आतंकी ढेर हो गए। ये तालिबानी आतंकी हाल में पुलिस मुख्यालय पर हुए हमले में शामिल थे। स्थानिय अधिकारियों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि तखार प्रांत के एक गांव में बुधवार को तालिबान लड़ाकों ने इलाके में अफगान सुरक्षा बलों को लक्ष्य बनाया था। 

इसके बाद अफगान एयरफोर्स ने तालिबानी आतंकियों पर देर एयर स्ट्राइक की, जिसमें तालिबान के कई कमांडर सहित 12 आतंकी मारे गए। हालांकि, इस हमले में नागरिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं, जिसकी जांच जारी है। इससे पहले, 21 अक्तूबर को आतंकी संगठन तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 25 अफगान सैनिक शहीद हो गए थे। तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया है कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में काफी नुकसान हुआ है।

हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि इस एनकाउंटर में कितने आतंकी मारे गए हैं।  अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के क्रम में बुधवार को एक स्टेडियम में प्रतीक्षा कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों में भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में  11 महिलाओं सहित 15 लोगों की जान चली गई थी। गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि भगदड़ में 13 लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं। वहीं मारे गए लोगों में से अधिकतर वृद्ध थे। 

कोरोना के चलते श्रीलंका ने बंद किया अपनी मछली बाजार, कई इलाकों में कर्फ्यू

सीरिया: मस्जिद में हुआ घातक हवाई हमला, 12 बच्चों की मौत

मध्य वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से गई 114 लोगों की जान, 21 हुए लापता