अफ़ग़ानिस्तान, पाकिस्तान वीजा-सुविधा आयोग का गठन करेंगे
अफ़ग़ानिस्तान, पाकिस्तान वीजा-सुविधा आयोग का गठन करेंगे
Share:

काबुल: तालिबान के नेतृत्व वाले प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए वीजा की सुविधा के लिए एक संयुक्त आयोग के गठन की घोषणा की, जिसमें अफगान विदेश मंत्रालय और काबुल में पाकिस्तान दूतावास के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नूरुद्दीन अजीजी, कार्यवाहक वाणिज्य और उद्योग मंत्री, दोनों देश वीजा प्राप्त करने में लोगों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, "वे अफगानों को वीजा जारी करने के लिए एक आसान और बेहतर प्रक्रिया विकसित करने के लिए बैठकें और बातचीत करेंगे।

ईरान और पाकिस्तान को छोड़कर, पिछले साल अगस्त में तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जा करने के बाद से अधिकांश देशों ने अफगान लोगों को वीजा देना बंद कर दिया है। काबुल के कुछ निवासियों ने दावा किया कि पाकिस्तानी वीजा के लिए हफ्तों तक इंतजार करने के बावजूद, उनके आवेदनों को अस्वीकार कर दिया गया था।

"हम सरकार से वीजा आवेदन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए विनती करते हैं क्योंकि कुछ रोगियों की स्वास्थ्य स्थितियां गंभीर हैं," काबुल निवासी लइक अहमद, एक काबुल निवासी, रिपोर्ट में कहा गया है। "अगर हम अभी आवेदन करते हैं, तो इसे जारी करने में दो महीने से अधिक का समय लगेगा; कभी-कभी वीजा आता है, कभी-कभी इसे अस्वीकार कर दिया जाता है, "एक अन्य अफगान राजधानी निवासी सोहरबी ने कहा।

हमजा शहबाज बने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री

यूक्रेन से 5,100 बच्चों को अब तक रूस भेजा गया: रिपोर्ट

यूक्रेन हर दिन 30 सैनिको को खो रहा है : ज़ेलेन्स्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -