आर्थिक एकीकरण को बढ़ावा देने के लिए अफगान, पाकिस्तान की बैठक
आर्थिक एकीकरण को बढ़ावा देने के लिए अफगान, पाकिस्तान की बैठक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी के साथ बात की और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के अनुसार, आर्थिक एकीकरण और क्षेत्रीय संपर्क को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान ताशकंद में अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के साथ बातचीत में उन्होंने चार दशक के संघर्ष को समाप्त करने और अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र में दीर्घकालिक शांति और स्थिरता स्थापित करने की संभावना पर जोर दिया।

विदेश मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मानवीय सहायता को सुविधाजनक बनाने और अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान के कई प्रयासों पर जोर दिया।

उन्होंने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और आर्थिक एकीकरण को आगे बढ़ाने के लिए अधिक सहयोग की आवश्यकता पर भी जोर दिया।  

अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी ने पिछले चालीस वर्षों से अफगान शरणार्थियों को सहायता वितरित करने और आश्रय प्रदान करने के लिए विदेश मंत्री की प्रशंसा की।

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की विदेश मंत्रियों की परिषद की बैठक से इतर अपनी चर्चा के दौरान, जरदारी ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया, मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में हाल ही में आए भूकंप के कारण हुई तबाही के बाद, उन्होंने अफगान लोगों के लिए पाकिस्तान की एकजुटता और समर्थन की पुष्टि की और कहा कि पाकिस्तान एक शांतिपूर्ण, स्थिर, समृद्ध और जुड़े हुए अफगानिस्तान के लिए दृढ़ता से समर्पित है।

बयान के अनुसार, विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों का समर्थन करने और बाहरी मानवीय सहायता की सुविधा के लिए पाकिस्तान द्वारा किए गए विभिन्न उपायों पर जोर दिया।

मुत्ताकी ने पिछले चालीस वर्षों से मानवीय सहायता प्रदान करने और अफगान शरणार्थियों को शरण देने के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की।

साली की सगाई पर फूट-फूटकर रोने लगा जीजा, वजह जानकर पत्नी को लगा झटका

फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया

अमेरिका, चीन के इस उद्योग को करेगा बंद, राष्ट्रपति ने दी बिल को मंज़ूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -