फिलिस्तीन ने  संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया
फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया
Share:

रामल्लाह:  संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के दूत रियाद मंसूर  ने कहा कि वह दो-राज्य समाधान की रक्षा के लिए विश्व निकाय की पूर्ण सदस्यता प्राप्त करने के लिए "सभी संभव प्रयास" कर रहा है।

मंसूर ने आधिकारिक वॉयस ऑफ फिलिस्तीन रेडियो स्टेशन को बताया कि फिलिस्तीनी मिशन "किसी भी वीटो के उपयोग से इस प्रयास को बाधित न करने के लिए सबसे बड़ी संख्या में अरब और यूरोपीय देशों को मनाने का प्रयास कर रहा है।

राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस महीने की यात्रा के दौरान अपने अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन के साथ इस विषय को उठाया, साथ ही साथ इस सप्ताह की शुरुआत में अम्मान में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय के साथ और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ जब वे पिछले हफ्ते पेरिस में मिले थे, रियाद मंसूर ने कहा। उन्होंने चेतावनी दी कि इजरायली गतिविधियां, विशेष रूप से फिलिस्तीनी क्षेत्र में कई बस्तियों का विकास, दो-राज्य समाधान के लिए खतरा पैदा करना जारी रखता है।

फिलीस्तीनी ने आगे कहा, "यदि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता स्वीकार करती है, तो यह इजरायली कब्जे को समाप्त करने के लिए दो-राज्य समाधान का बचाव करने में एक बड़ा व्यावहारिक कदम होगा। इजरायल-फिलिस्तीनी शांति वार्ता का अमेरिका द्वारा प्रायोजित अंतिम दौर 2014 में विफल हो गया, आंशिक रूप से निपटान के मुद्दों पर असहमति के परिणामस्वरूप।

जबकि इज़राइल पूरे शहर को अपनी अनन्त, अविभाज्य राजधानी के रूप में दावा करता है, फिलिस्तीनी पूर्वी यरूशलेम को अपनी राजधानी के रूप में एक स्वतंत्र राज्य बनाना चाहते हैं।

अमेरिका, चीन के इस उद्योग को करेगा बंद, राष्ट्रपति ने दी बिल को मंज़ूरी

शी जिनपिंग ने ताइवान के मुद्दे पर बाइडेन को चेतावनी दी

सैन फ्रांसिस्को ने लगातार बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज़ , सरकार ने ज़ारी किये यह आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -